DEHRADUN NEWS

Big breaking:-मसूरी के शिफन कोट के विस्थापित परिवारों के लिए बनेगी हंस कालोनी , यहाँ हुआ शिलान्यास

देहरादून:-रविवार को हंस फ़ाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला एवं भोले महाराज तथा सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के विलासपुर कांडली में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में मसूरी के शिफन कोट के विस्थापित परिवारों के लिए बनने वाली ‘‘हंस कॉलोनी’’, विलासपुर कांडली जूनियर हाईस्कूल विद्यालय भवन एवं बाल्मीकि मंदिर के निकट सामुदायिक भवन के निमार्ण कार्य का शिलान्यास संयुक्त रूप से किया।

 

 

 

मसूरी के शिफन कोर्ट में देहरादून मसूरी रोप वे निमार्ण के कारण अपने अस्थाई आवासों से वंचित हो गए परिवारों के लिए स्थानीय विधायक एवं काबीना मंत्री गणेश जोशी की लगातार पहल पर हंस फाउण्डेशन द्वारा 523.70 लाख रुपए की लागत से ‘‘हंस कॉलोनी’’ बना कर विस्थापितों को आवास देने का वादा किया था। इसी प्रकार जीर्ण क्षीर्ण अवस्था में पहुंच चुके ‘‘विलासपुर कांडली जूनियर हाईस्कूल’’ के विद्यालय भवन के निमार्ण के लिए भी हंस फाउण्डेशन द्वारा 55.60 लाख एवं वाल्मीकि मंदिर के निकट सामुदायिक भवन के निमार्ण हेतु रुपए 28.50 लाख स्वीकृत किए गए हैं। आज इन्हीं तीनों योजनाओं का संयुक्त शिलान्यास किया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शिक्षा विभाग से आज की बड़ी खबर , बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आया बड़ा Update

 

 

 

इस अवसर पर अपने संबोधन में माता मंगला ने कहा कि जन सेवा तथा परहित के लिए काम करने पर ही कोई संत अपने कर्मों को चारितार्थ कर सकता है। उन्होंने स्थानीय विधायक गणेश जोशी द्वारा क्षेत्र की जनता के दुखःदर्द कम करने लिए लगातार सक्रियता से काम करने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गणेश जोशी क्षेत्र की जनता के दुखःदर्द कम करने के लिए हर समय लगे रहते हैं। उन्हीं के आग्रह पर आज इन तीनों योजनाओं के लिए धनावंटन कर शिलान्यास किया गया है। उन्होंने बताया कि हंस फाउण्डेशन पूरे देश भर में अपनी सेवाएं दे रहा है। उत्तराखण्ड राज्य के लगभग हर दूरस्थ क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए हम जी-जान से जुटे हैं। कोविड काल में सतपुली में 500 करोड़ की लागत से अस्पताल बनाया गया है। जो स्थानीय तथा आसपास के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है। इसी प्रकार चाराधाम यात्रा रूट पर तथा राज्य के अन्य स्थानों पर तकरीबन 11 अस्पतालों का निमार्ण करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-संघ से जुड़े वरिष्ठ संत को तालिबान ने भेजा आतंकी पत्र

 

 

 

 

 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा अपने संबोधन में हंस फाउण्डेशन के संस्थापक माता मंगला तथा भोले जी महाराज का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मैं जब भी क्षेत्र की जनता की समस्याओं को लेकर आपके पास जाता हूं आप मुझे कभी भी मना नहीं करते। आज शिफन कोर्ट के विस्थापितों के लिए आवास की समस्या के समाधान तथा स्कूल व सार्वजनिक प्रयोग हेतु सामुदायिक भवन निर्माण हेतु आपके लिए सहयोग किया गया है। हंस फाउण्डेशन उत्तराखण्ड राज्य ही नहीं वरन पूरे देश भर में इस प्रकार जनसेवा के विभिन्न कार्य कर रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की आज शाम को होगी बैठक , अगर यह फार्मूला लागू हुआ तो यशपाल और हरीश का क्या होगा

 

 

 

कार्यक्रम में माता मंगला ने अशोक चक्र बहादुर सिंह बोरा की वीर नारी शांति बोरा, अशोक चक्र गजेंद्र सिंह बिष्ट की वीर नारी विनीता बिष्ट एवं शहीद राजू गुरुंग की माता ज़ित्ती देवी को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, राजीव गुरुंग, वंदना बिष्ट, समिति के अध्यक्ष चंदन सिंह बिष्ट, नीतू बिष्ट, ग्राम प्रधान लव कुमार तमांग आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top