UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में सरकार ने किया शिक्षकों के लिए अब ये फरमान जारी, इस प्रकरण से हुई है जमकर फ़जीहत

किसी भी राष्ट्र के सशक्त निर्माण हेतु उस राष्ट्र की भावी पीढ़ी का शिक्षित होना आवश्यक है। माता-पिता के बाद बच्चों को प्राथमिक स्तर पर शिक्षित करने के साथ-साथ उन्हे सच्चरित्र एंव समर्पित नागरिक बनाने में उस राष्ट्र के शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। एक आदर्श अध्यापक वही है, जिसका अनुसरण समाज एंव उसके छात्र करें। दूसरे शब्दों में शिक्षक को राष्ट्र निर्माता भी कहा जाता है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-अब इस विभाग में हुए तमाम अटैचमेंट ख़त्म, अब ये निर्देश हुए जारी

 

विगत कुछ समय से विभिन्न माध्यमों से विद्यालय समय में शिक्षकों के मदिरा सेवन कर विद्यालय आने के मामले प्रकाश में आए हैं। इस प्रकार का आचरण शिक्षकों के साथ ही विभाग की छवि धूमिल करता है। कार्मिकों का यह आचरण उत्तरांचल राज्य कर्मचारियों की आचरण नियमावली, 2002 द्वारा प्रतिपादित नियम-4 (क) के सर्वथा प्रतिकूल है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-अब इस विभाग के कर्मियों को मिली खुशखबरी, सरकार ने किया ये आदेश जारी

 

अतः एतद्द्वारा समस्त मण्डलीय, जनपदीय एंव विकासखण्ड स्तरीय शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि कृपया यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी दशा में उपरोक्त स्थिति उत्पन्न न हो तथा शिक्षकों / कार्मिकों के विद्यालय / कार्यालय समय में किसी मादक पेय या भेषज के प्रभाव से प्रभावित होने का मामला संज्ञान में आने पर ऐसे कार्मिकों के विरूद्ध तत्काल उत्तरांचल राज्य कर्मचारियों की आचरण नियमावली 2002 तथा उत्तराखण्ड सरकारी सेवक (अनुशासन एंव अपील) नियमावली 2003 (यथा संशोधित-2010) के संगत प्रावधानों के अनुसार कठोर कार्यवाही की जाय।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top