UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-शासन ने उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनावों के लिए गठित निर्वाचन संयोजक मंडल को भंग किया

शासन ने उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनावों के लिए गठित निर्वाचन संयोजक मंडल को भंग कर दिया है। जिससे प्राथमिक शिक्षक संघ चुनाव की समस्त प्रक्रिया भी निरस्त हो गई है। शनिवार को प्राथमिक शिक्षा के निदेशक आके उनियाल ने इस आशय का पत्र जारी किया।

 

 

बताया कि इसी महीने प्रांतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव की तिथियां निर्धारित थी, लेकिन चुनाव आयोजित करवाने को लेकर संघ के विभिन्न पदाधिकारियों एवं सदस्यों की ओर से आपत्ति जताई गई। चुनाव के लिए सदस्य एक मत न होने के कारण वर्तमान निर्वाचन प्रक्रिया की कार्यवाही को अग्रिम आदेश तक स्थगित किया गया है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस परीक्षा के प्रवेश पत्र किए जारी ऐसे करें डाउनलोड , कुल 854 रिक्तियों के लिए संयुक्त परीक्षा का हो रहा आयोजन

 

 

इस संबंध में उच्चाधिकारियों व प्रांतीय शिक्षक संघ को अवगत करवा दिया गया है।उधर, प्रांतीय शिक्षक संघ के चुनाव प्रक्रिया रद किए जाने के कारण उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ और उत्तरांचल स्टेट प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन के बीच तलवारें खिंच गई हैं। दोनों संगठन समानान्तर रूप से कार्य कर रहे हैं और दूसरे के धुर विरोधी हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सोशल मीडिया में भालू अटैक का ये वीडियो हो रहा जमकर वायरल , उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके ऐसी ही स्थिति से हो रहा दो चार देखिए वीडियो

 

 

 

उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौहान व महामंत्री नंदन सिंह रावत ने निर्वाचन संयोजक मंडल को प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने भंग का दिया है। साथ ही वर्ष 2018 की विवादित सूची पर की जा रही संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है अब संगठन के चुनाव पंजीकृत बाइलाज के नियमों के अनुसार होंगे।

 

 

 

इसलिए सदस्य बनाने की प्रक्रिया को शीघ्र आरंभ कर दिया जाए।धर्मेंद्र सिंह रावत (मुख्य संयोजक, प्रांतीय निर्वाचन समिति) का कहना है कि उत्तरांचल स्टेट प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष, मंत्री, संयोजक व सदस्य निर्धारित 13 नवंबर को प्रस्तावित बैठक में भाग लेना सुनिश्चित करें। कार्यक्रम स्थल की सूचना अलग से दी जा रही है। उच्च न्यायालय नैनीताल की ओर से पारित प्रांतीय निर्वाचन 2018 अमान्य होने के चलते सदस्यों की मांग पर यह बैठक बुलाई गई है।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top