Railways News

Big breaking :-खुशखबरी : अब ट्रेन में मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकेंगे यात्री, दो चरणों में लागू व्यवस्था, ऐसे मिलेगी सुविधा

खुशखबर: अब ट्रेन में मनपसंद खाना ऑर्डर कर सकेंगे यात्री, दो चरणों में लागू व्यवस्था, ऐसे मिलेगी सुविधा, पढ़ें

आईआरसीटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा के मुताबिक, आईआरसीटीसी के मोबाइल एप से यात्री अपनी मनपंसद का खाना बुक कर सकते हैं। इसका नंबर जारी किया गया है।

 

 

बताया कि इस सुविधा के शुरू होने से अब यात्रियों को खानपान के लिए परेशानी नहीं उठानी होगी।ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब आईआरसीटीसी लजीज, स्वादिष्ट भोजन मुहैया कराएगा। यात्री ट्रेनों में सफर के दौरान ही आईआरसीटीसी के मोबाइल ऐन फूड ऑन ट्रैक से लजीज खाने की बुकिंग कर सकेंगे। आईआरसीटीसी यात्रियों को ट्रेन में सीट पर भोजन मुहैया कराएगा। पहले चरण में यह सुविधा नई दिल्ली हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के यात्रियों को मिलेगी, जबकि अगले चरण में देहरादून, लखनऊ, कोलकाता, पटना जैसे स्टेशनों पर सुविधा मिलेगी।

 

 

आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा के मुताबिक, आईआरसीटीसी के मोबाइल एप से भोजन बुक करके डीलक्स थाली, महाराजा थाली, पुरानी दिल्ली वेज बिरयानी, वेज डिमसम, पनीर डिमसम, वोक टॉस नूडल्स, दाल मखनी जैसे खाने-पीने की चीजें मंगाई जा सकेंगी। यात्री यात्रा समय से कम से कम दो घंटे पहले 1323 पर फोन कर अगले स्टेशन पर भोजन मंगा सकते हैं। बताया कि इस सुविधा के शुरू होने से अब यात्रियों को खानपान के लिए परेशानी नहीं उठानी होगी।

 

फूड-ऑन ट्रैक एप पर जाकर मंगा सकेंगे लजीज खानपान
यात्री इसका लाभ आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट ईकैटरिंग डॉट आईआरसीटीसी डॉट सीओ डॉट इन या फूड-ऑन ट्रैक एप पर जाकर लजीज खानपान मंगा सकेंगे। फिलहाल रेलवे बोर्ड की ओर से लंबी दूरी की ट्रेनों में खानपान की सुविधा मुहैया कराई जा रही, लेकिन तमाम ऐसी ट्रेनें हैं, जिसमें यात्रियों को यह सुविधा नहीं मिल पा रही है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top