UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:- शताब्दी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर , आज से मिलेगी ये सुविधा

राजधानी देहरादून से नई दिल्ली और काठगोदाम जाने और आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर आईआरसीटीसी की ओर से 16 प्रमुख ट्रेनों में आज सोमवार से यात्रियों को खान-पान की सुविधा मिलने लगेगी। इसके अलावा देहरादून- नईदिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को पांच दिसंबर से खान-पान की सुविधा मिलेगी।

 

 

 

 

 

रेलवे बोर्ड की ओर से देश में कोरोना संक्रमण शुरू होने के साथ ही ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। स्थितियां सामान्य होने पर चुनिंदा ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया लेकिन एहतियाती तौर पर यात्रियों को खान-पान समेत तमाम सुविधाओं को हटा लिया गया।

अब रेलवे बोर्ड और आईआरसीटीसी ने देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस,  भोपाल, लखनऊ, अजमेर, चंडीगढ़, अमृतसर को जाने वाली तमाम एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस, त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस, चेन्नई राजधानी एक्सप्रेस, पुणे दूरंतो एक्सप्रेस, एर्नाकुलम दूरंतो एक्सप्रेस, वाराणसी वंदेभारत एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस जैसी वीवीआइपी ट्रेनों में खान-पान की सुविधा बहाल करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक थोड़ी देर में , प्रदेश प्रभारी कर चुके हैं लगभग सब फाइनल , ये दिग्गज भी किए जा सकते हैं इधर से उधर

 

 

 

 

 

इतने में मिलेगी चाय की प्याली
रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों में खान-पान की सुविधा फिर से बहाल किए जाने के बाद आईआरसीटीसी की ओर से खाने पीने की चीजों को लेकर नई दरें भी लागू कर दी गई हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जहां ट्रेनों के प्रथम श्रेणी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय 35 रुपये, नाश्ता 140 रुपये,  दोपहर और रात का भोजन 245 रुपये और शाम की चाय 140 रुपये में मिलेगी। वहीं द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित कोच में सुबह की चाय 20 रुपए,  नाश्ता 105 रुपये, दोपहर और शाम का भोजन 185 रुपए और शाम की चाय के लिए 90 रुपये का भुगतान करना होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top