UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड के डिग्री कॉलेजों में लंबे समय से प्राचार्य बनने का इंतजार कर रहे प्राध्यापकों के लिए अच्छी खबर

उत्तराखंड के डिग्री कॉलेजों में लंबे समय से प्राचार्य बनने का इंतजार कर रहे प्राध्यापकों के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश के 31 डिग्री कॉलेजों में जल्द ही प्राचार्यों की तैनाती हो जाएगी। जिसके लिए शासन के आदेश पर निदेशालय स्तर पर वरिष्ठ प्राध्यापकों की सूची तैयार की जा रही है। निदेशालय से शासन को प्राध्यापकों की वरिष्ठता सूची भेजे जाने के बाद डीपीसी के माध्यम से प्राचार्यों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

 

 

उल्लेखनीय है कि स्थाई उच्चशिक्षा निदेशक की तैनाती नहीं हो पाने के कारण दो माह तक प्राचार्यों की डीपीसी का मामला लटका रहा। स्थाई निदेशक की तैनाती के बाद अब राज्य के डिग्री कॉलेजों में रिक्त पड़े पदों पर प्राचार्यों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शासन के निर्देश पर राज्य के 26 यूजी और पांच पीजी के प्राचार्यों की तैनाती के लिए निदेशालय स्तर पर प्राध्यापकों की वरिष्ठता सूची तैयार की जा रही है।
इस वरिष्ठता सूची को जल्द ही शासन को भेजा जाएगा। जिसके बाद शासन स्तर पर डीपीसी की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी। शासन में डीपीसी की प्रक्रिया संपन्न होते ही राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में खाली पड़े प्राचार्य के पद भर जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DGP ने की बड़ी कार्यवाही , अभियोग में लापरवाही बरतने पर जनपद देहरादून के उपनिरीक्षक सनोज कुमार हुए निलम्बित

 

इन कॉलेजों में खाली हैं प्राचार्यों के पद: राज्य के एमबी पीजी कॉलेज हल्द्वानी, पीजी कॉलेज हल्दूचौड़, डिग्री कॉलेज अमोड़ी (चम्पावत), जैंती, गंगोलीहाट, मुवानी, टनकपुर, पोखड़ा, बिध्याणी, चिन्यालीसौंड़, नरेन्द्र नगर, नारायण बगड़, क्वीली पट्टी पोखरी, कमांद, थत्यूड़, रुद्रप्रयाग, चंद्रवदनी, पाटी, देवप्रयाग, गणाई गंगोली, सोमेश्वर आदि कॉलेजों में प्राचार्यों के पद खाली पड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें👉 

राज्य के डिग्री कॉलेजों में प्राचार्यों की तैनाती के लिए निदेशालय स्तर पर वरिष्ठता के आधार पर प्राध्यापकों की सूची तैयार की जा रही है। सूची को जल्द ही शासन को भेजा जाएगा। शासन स्तर पर डीपीसी के बाद राज्य के डिग्री कॉलेजों में खाली पड़े सभी पदों पर प्राचार्यों की तैनाती कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मोदी की रैली के चलते देहरादून के ये स्कूल रहेंगे बंद , DM देहरादून ने दिए ये आदेश

डॉ. एनएस बनकोटी, उपनिदेशक, उच्चशिक्षा।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top