उत्तराखंड

Big breaking :-उत्तराखंड में शिक्षक पात्रता परीक्षा यू टेट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर

उत्तराखंड में शिक्षक पात्रता परीक्षा यू टेट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है कि शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 4 अगस्त तक आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है और परीक्षा सितंबर के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित है लिहाजा जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन नहीं किया है वह आवेदन कर सकते हैं। ।

 

अब अभ्यर्थी टीईटी 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com के जरिए4 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।इस संबंध में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस भी जारी किया है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2022 थी, जिसे 4 अगस्त 2022 शाम 5 बजे तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से जारी है।

अभ्यर्थी 5 अगस्त 2022 रात 12 बजे से पहले तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। टीईटी 2022 परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। सामान्य व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को एक पेपर की परीक्षा के लिए 600 रुपए और दोनों पेपर की परीक्षा के लिए 1000 रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को एक पेपर की परीक्षा के लिए 300 रूपए और दोनों पेपर की परीक्षा के लिए 500 रूपए आवेदन फीस जमा करनी है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

पूर्व में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा सितंबर 2022 के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित है। अभी परीक्षा शेड्यूल नहीं जारी किया गया हैं। परीक्षा कार्यक्रम और एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

How to Apply UTET 2022: ऐसे करें आवेदन

1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए UTET-2022 Applicant Login पर जाएं।
3.मेल आईडी आदि दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।
4.आवेदन आवश्यक विवरण और दस्तावेज को अपलोड करें।
5.आवेदन शुल्क का भुगतान करें और प्रिंट निकाल लें

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top