UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं आज से, ये बच्चे भी कर सकेंगे शिरकत

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं सोमवार 28 मार्च से शुरू होने जा रही हैं। इसके लिए राज्य में इस बार 1333 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 12वीं के कुल 1.13 लाख व 10वीं के 1.29 लाख छात्र-छात्राओं की सेहत का ख्याल रखने के लिए शिक्षा महकमा इस बार थोड़ा अलग करने की सोच रहा है।

 

 

विभागीय अफसरों के मुताबिक कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए सर्दी-जुकाम जैसे लक्षणों वाले परीक्षार्थियों को अलग से बिठाया जाएगा। जिस स्कूल में अतिरिक्त कक्ष होंगे वहां, अलग कक्ष में परीक्षा दिलाई जाएगी। जबकि कम जगह वाले स्कूलों में लक्षण वाले परीक्षार्थियों को अन्य से थोड़ा दूरी पर बिठाया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-देर रात से हो रही बारिश के चलते बद्रीनाथ हाईवे लामबगड़ और सिरोबगड़ में बंद, यात्री परेशान

 

केंद्र के बाद राज्य सरकारों ने भी कोविड-19 के कई प्रतिबंध समाप्त कर दिए हैं। हालांकि कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक मास्क पहनने और दो गज की दूरी जैसे मानकों का पालन करना अब भी अनिवार्य है। इधर, उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं भी सोमवार 28 मार्च से शुरू हो रही हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-देहरादून में मौसम की सटीक चेतावनी सच हुई साबित , उफान पर रहें नदी नाले

 

 

इसी को ध्यान में रखते हुए सभी जिलों में केंद्र व्यवस्थापक, कस्टोडियन, सचल दलों की लगातार बैठकें चल रही हैं। बीते दिनों नैनीताल और देहरादून जिले में हुई शिक्षा विभाग की बैठक में अफसरों ने केंद्र व्यवस्थापकों से संक्रमण वाली बीमारी वाले परीक्षार्थियों की अलग से बैठने की व्यवस्था करने को कहा था। वहीं परीक्षा के दौरान मोबाइल, ब्लूटूथ ईयर फोन, स्मार्ट वॉच जैसे तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण प्रतिबंधित रहेंगे। स्कूलों में उपलब्धता के अनुसार सीसीटीवी से भी निगरानी होगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-मंत्री रेखा आर्य के बड़े निर्देश,वीरांगना तीलू रौतेली व आंगनवाड़ी सम्मान पुरुस्कार को लेकर एक हफ्ते में जारी होगी विज्ञप्ति

सर्दी-जुकाम जैसे लक्षण वाले परीक्षार्थियों को अलग से बिठाने की व्यवस्था करने के लिए सभी जिलों को निर्देशित किया गया है। कोविड-19 से संबंधित सरकार की अन्य गाइडलाइन्स परीक्षा केंद्रों में लागू रहेंगी। परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। डॉ. नीता तिवारी, सचिव, उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर, नैनीताल

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top