UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-Rishikesh के एक होटल के कमरे में फंदे से लटकी मिली विदेशी महिला, 3 जनवरी को अपने दल से हो गई थी अलग; मोबाइल भी था स्विच ऑफ

Rishikesh के एक होटल के कमरे में फंदे से लटकी मिली विदेशी महिला, 3 जनवरी को अपने दल से हो गई थी अलग; मोबाइल भी था स्विच ऑफ
एसुल्लयू करमानालिवा के वापस न लौटने पर आसपास क्षेत्र में उसकी काफी तलाश की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसका सामान भी होटल होलीडे होम में रखा है और मोबाइल भी तीन जनवरी सुबह सात बजे से स्विच आफ आ रहा है। मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर

 

 

मेडिटेशन के लिए ऋषिकेश पहुंचे विदेशी पर्यटकों के दस सदस्यीय दल में शामिल एक महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में होटल के कमरे में फंदे से लटका मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर महिला के स्वजन को दूतावास के माध्यम से सूचित कर दिया है।

साथ ही विभिन्न एंगिल से जांच भी शुरू कर दी है। यह महिला बीती तीन जनवरी को अपने दल से अलग हो गई थी। इसके बाद से दल के सदस्य पुलिस की मदद से उसकी तलाश में जुटे हुए थे।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार को सत्य साधना संस्थान तपोवन की कर्मचारी नव्या के साथ मुनिकीरेती थाना पहुंची किर्गिस्तान निवासी एन्यूरा एब्येशेवा ने बताया कि 12 दिसंबर को दिल्ली से तपोवन पहुंचा विदेशी पर्यटकों का दस सदस्यीय दल सत्य साधना संस्थान में मेडिटेशन के लिए रुका था।

दो जनवरी को मेडिटेशन कोर्स पूरा होने के बाद वह सभी सदस्य होटल आयुष्मन रिट्रीट में रुके। लेकिन, तीन जनवरी को दल में शामिल महिला एसुल्लयू करमानालिवा (32 वर्ष), निवासी किर्गिस्तान ने एक अन्य होटल होलीडे होम में चेक इन किया और अपना सामान रखकर कहीं चली गई।

बताया कि एसुल्लयू करमानालिवा के वापस न लौटने पर आसपास क्षेत्र में उसकी काफी तलाश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसका सामान भी होटल होलीडे होम में रखा है और मोबाइल भी तीन जनवरी सुबह सात बजे से स्विच आफ आ रहा है।

मुनिकीरेती थाना प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के ने बताया कि महिला की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। इसी बीच तपोवन में होटल राज रिसार्ट के स्वामी राजेश बहुगुणा ने चौकी तपोवन को सूचना दी कि उनके होटल के कमरा नंबर 102 में एक विदेशी महिला ने फांसी लगा दी है।

इस पर वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश पांडेय व चौकी प्रभारी तपोवन दीपिका तिवारी मौके पर पहुंचे। कमरे में विदेशी महिला का शव एसी की केबल के फंदे पर झूल रहा था। जानकारी जुटाने पर पता चला कि फंदे पर लटकी महिला एसुल्लयू करमानालिवा ही है

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि महिला के स्वजन को दूतावास के माध्यम से सूचना भेज दी गई है। स्वजन के आने के उपरांत ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। जांच के लिए होटल के कमरे को भी सील कर दिया गया है।

महिला जिस होटल में मृत मिली, वहां नहीं लिया था कमरा
जिस होटल के कमरे में विदेशी महिला का शव बरामद हुआ, वहां उसने कमरा ही नहीं लिया था। वह होटल में कब आई, पुलिस इसकी जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश पांडेय ने बताया कि विदेशी महिला का सामान तपोवन के होटल होलीडे होम में रखा है, जहां उसने तीन जनवरी को विधिवत कमरा बुक कराया था।

बताया कि जिस होटल राज रिसार्ट के कमरे में महिला का शव फांसी पर लटका मिला, वहां उसने कोई कमरा बुक नहीं कराया था। वह इस होटल में कब और कहां से आई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई कि इस होटल में एंट्री के लिए दो दरवाजे हैं।

इन दिनों होटल खाली है, जिस कारण होटलकर्मी कमरों की नियमित चेकिंग नहीं करते। फिलहाल पुलिस सीसीटीबी कैमरों की मदद से जांच में जुटी है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top