HARIDWAR NEWS

Big breaking:-15 अक्तूबर की मध्य रात्रि से गंगनहर होगी बंद , दीपावली की मध्य रात्रि से छोड़ा जाएगा पानी

हर साल गंगनहर को सफाई के लिए बंद किया जाता है। इस बार भी यूपी सरकार के विशेष सचिव मुश्ताक अहमद ने नहर बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।हरिद्वार में वार्षिक सफाई, मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के चलते 15 अक्तूबर की मध्य रात्रि से गंगनहर को बंद कर दिया जाएगा।

 

यूपी सिंचाई विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। गंगनहर में दीपावली को चार नवंबर की मध्य रात्रि से पानी छोड़ा जाएगा। हरिद्वार भीमगोड़ा बैराज से गंगनहर में पानी छोड़ा जाता है। नहर के पानी से पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर कानपुर तक सिंचाई होती है। नहर से यूपी में नौ पावर हाउस भी संचालित होते हैं। हर साल गंगनहर को सफाई के लिए बंद किया जाता है। इस बार भी यूपी सरकार के विशेष सचिव मुश्ताक अहमद ने नहर बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ हो गया बडा हादसा , CETP प्लांट में तीन लोगों की हो गई मौत

विशेष सचिव के आदेश के मुताबिक 15 अक्तूबर दशहरे की मध्य रात्रि से नहर में पानी बंद कर दिया जाएगा। सिंचाई विभाग के एसडीओ शिव कुमार कौशिक के मुताबिक चार नवंबर दीपावली की मध्य रात्रि को नहर में पानी छोड़ दिया जाएगा। एसडीओ के मुताबिक नहर में अभी आठ हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। जबकि मुख्य गंगा नदी में 22 से 40 हजार क्यूसेक पानी आ रहा है। उन्होंने बताया कि बीस दिनों तक नहर बंद रहने से उसकी सफाई एवं मरम्मत कार्य किया जाएगागंगा घाटों पर सुरक्षा बढ़ाई

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-भवाली के पास झूला पुल के समीप एक बड़ा बोल्डर आ जाने से राजमार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है

चारधाम यात्रा की पाबंदियां हटने के बाद हरिद्वार में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। नवरात्र और वीकेंड होने के कारण आज व कल धर्मनगरी में श्रद्धालुओं के सैलाब उमड़ने की संभावना है। हरकी पैड़ी एवं आसपास घाटों से लेकर प्रमुख मंदिरों पर सुरक्षा बल की तैनाती कर दी है। गंगा घाटों पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top