UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-कोरोना से जंग जीतकर पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक फिर उत्तराखंड सेवा में जुटे , हरिद्वार से आए कार्यकर्ताओ से मिलते हुए पुरानी फॉर्म में दिखे निशंक

नई दिल्ली,
कोरोना से जंग जीतने के बाद आज पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ पहली बार अपनी पूरी फॉर्म में नजर आये। मौक़ा था डॉ. निशंक के आवास पर जुटे हरिद्वार लोकसभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सम्वाद का।

 


21 अप्रैल, 2021 को कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद डॉ. निशंक को एम्स में दो बार भर्ती होना पड़ा था। इसी दौरान उपचाराधीन रहते हुए उन्होंने एक कविता संग्रह ‘एम्स में एक जंग लड़ते हुए’ भी लिखा। कल इस पुस्तक की पहली प्रति उनके द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को भेंट की गई। श्री मोदी जी ने उन्हें अनंत शुभकामनाएं देते हुए उनके शीघ्र ही स्वास्थ्य होने की कामना की।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking: शासन ने आईएएस दीपक रावत को बनाया कुमाऊँ कमिश्नर

 

पोस्ट कोविड कारणों से उन्हें एक माह से अधिक समय तक दूसरी बार एम्स में आई.सी.यू. में रहना पड़ा। इस कारण शारीरिक कमजोरी के चलते उन्होंने देश के शिक्षा मंत्री पद से इस्तीफा भी दिया। इस दौरान निशंक जी ने सार्वजनिक कार्यक्रमों और आम जनमानस से मिलने में दूरी बनाए रखी। उनकी लोकसभा हरिद्वार से लेकर देश के अनेक शहरों में उनके प्रशंसकों द्वारा उनके स्वस्थ होने की कामना को लेकर हवन एवं यज्ञ भी करवाए गये। यही नहीं अपितु भारत के अतिरिक्त विश्व के अनेकों देशों में उनके स्वास्थ लाभ के लिए शुभकामना सभाएं भी आयोजित की गई।

 

आज डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के दिल्ली स्थित आवास ‘हिमालय भवन’ में हरिद्वार लोकसभा के पार्टी के तमाम मोर्चा के अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष, प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी सदस्यों सहित सैकड़ों लोग जुटे। लम्बे समय बाद अपने प्रिय नेता को एक दम स्वस्थ स्थिति में अपने बीच पाकर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था।’ डॉ. निशंक जिंदाबाद’ के नारों से पूरा परिसर गुंजायमान हो रहा था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अब इस जिले में हुए पुलिसकर्मियों के बंपर तबादले

 

डॉ. निशंक एक- एक कार्यकर्ताओं से गर्मजोशी से मिले और गदगद भाव से सबका आभार व्यक्त किया। कई महीनों बाद डॉ. निशंक अपनी उसी चिरपरिचित फॉर्म में नजर आये। उन्होंने लगभग डेढ़ घंटे तक कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

 

 

डॉ. निशंक ने कहा कि व्यक्ति की जिजीविषा, कर्मठता और दृढ इच्छा शक्ति के सामने कोई भी कार्य असम्भव नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के अंदर अनेकों ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। जिससे भारत विश्व के अग्रणी देशों में पंक्ति में आ खड़ा हुआ हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए की टीम की घोषणा , इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

 

उन्होंने कार्यकताओं को आह्वान किया कि मजबूती के साथ खड़े होकर सरकार के कार्यों और नीतियों को घर- घर तक पहुँचाने का कार्य करेंगे। उत्तराखंड के परिप्रेक्ष्य में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही उत्तराखंड में सरकार बनाएगी, ऐसा जनता ने मन बना दिया हैं।

 

इस अवसर पर हरिद्वार लोकसभा के चौदह विधानसभा सभाओं के प्रत्येक मंडलों से युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित मोर्चा, किसान मोर्चा आदि के अध्यक्ष, महामंत्री और तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top