DEHRADUN NEWS

Big breaking:-FRI पर्यटकों के लिए है बंद तो भी लगातार बढ़ रहा यहाँ कोरोना अब 8 छात्रों समेत 10 लोग आए संक्रमित

वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआइ) परिसर स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी (आइजीएनएफए) में नवंबर माह में प्रशिक्षण के लिए आए 10 वरिष्ठ आइएफएस अधिकारी संक्रमित पाए गए थे। अब संस्थान परिसर में ही स्थित एफआरआइ डीम्ड विश्वविद्यालय में आठ छात्रों समेत 10 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। सभी का स्वास्थ्य ठीक है।

 

 

 

एफआरआइ डीम्ड विवि के कुलपति एएस रावत के मुताबिक, कुछ दिन पहले कुछ छात्र हरिद्वार आदि क्षेत्रों के भ्रमण पर गए थे। वापसी के बाद कुछ में लक्षण पाए जाने पर कोरोना (Coronavirus) की जांच कराई गई। पहले चार छात्र संक्रमित पाए गए और संपर्क वाले अन्य छात्रों की जांच में संक्रमण (Coronavirus Infection) का आंकड़ा आठ पर पहुंच गया। इसके अलावा विवि स्टाफ के दो अन्य व्यक्ति भी संक्रमित पाए गए हैं। छात्रों को हास्टल में, जबकि अन्य को स्टाफ क्वार्टर में आइसोलेट (Isolate) किया गया है। अन्य छात्रों व स्टाफ की जांच भी कराई जा रही है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-आज इंतज़ार ना करें आज हरक की कांग्रेस में Joining नहीं होने जा रही , News Height पर हरक ने की पुष्टि

 

 

 

फिलहाल पढ़ाई आनलाइन चल रही है, लिहाजा संक्रमण का व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ा है।जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित के मुताबिक, दून मेडिकल कालेज अस्पताल की लैब के 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रुटीन में कराई जाने वाली जांच में इन सभी में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, स्टेट नर्सिंग कालेज में सात छात्राओं में कोरोना का संक्रमण पाया गया। सभी का स्वास्थ्य ठीक बताया जा रहा है।उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में अब तक 349472 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 332173 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा 7423 की मौत हो चुकी है, जबकि 6622 संक्रमित राज्य से बाहर जा चुके हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top