UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-आखिरकार UKSSSC कराने जा इस दिन ये परीक्षा, पुराने दाग़ मिटाने की होगी चुनौती

आयोग द्वारा पद नाम रक्षक, (सचिवालय सुरक्षा संवर्ग) के 33 पदों की दिनांक 21 मई, 2023 (समय – 11:00 AM से 01:00 PM बजे तक) को प्रदेश के 04 जनपद देहरादून, पौड़ी गढवाल (श्रीनगर), नैनीताल ( हल्द्वानी ) एवं अल्मोड़ा के 62 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जा रही है। पूर्व में आयोजित रक्षक (सचिवालय सुरक्षा संवर्ग) की आयोग द्वारा निरस्त परीक्षा में उपस्थित कुल 25,806 परीक्षार्थी ही इस परीक्षा में सम्मिलित हो सकेगें।

 

 

 

 

उक्त परीक्षा को गोपनीयता, शुचिता एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के सम्बन्ध में शासन स्तर पर बैठक आयोजित की जा चुकी है। जनपद स्तर पर परीक्षा के सफल संचालन हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से नोडल अधिकारी, परीक्षा केन्द्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से नोडल अधिकारी (पुलिस) व मुख्य शिक्षा अधिकारी के स्तर से प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है।

 

 

 

 

आयोग द्वारा परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र आयोग की वैबसाइट पर लिंक के माध्यम से जारी कर दिये गये हैं। अभ्यर्थी अपनी सुविधानुसार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते है। परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश प्रवेश पत्र में दिये गये है।

 

 

 

 

परीक्षा अवधि में प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में अनुचित साधनों का प्रयोग ( इलैक्ट्रॉनिक डिवाईस इत्यादि) को रोक-थाम हेतु जैमर की व्यवस्था की गई है तथा परीक्षा केन्द्र में परीक्षा संबंधी गोपनीय कार्यों हेतु कन्ट्रोल रूम बनाए गये हैं, जिनकी सी०सी०टी०वी० के द्वारा निगरानी की व्यवस्था की गई है।

 

 

 

अभ्यर्थियों की उपस्थिति ऑनलाईन बायोमेट्रिक के माध्यम की जायेगी। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थियों की फिस्किंग HHMD से पुलिस विभाग द्वारा की जायेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top