UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-प्रोपर्टी विवाद में विपक्षी पार्टी को फंसाने के लिए रची थी अपहरण की झूठी कहानी, पुलिस ने 3 को किया गिरफ़्तार

 

*डालनवाला पुलिस द्वारा अपने अपहरण की झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले 03 व्यक्ति को धारा 170 बीएनएसएस के अन्तर्गत किया गिरफ्तार*

*प्रोपर्टी विवाद में विपक्षी पार्टी को फंसाने के लिए रची थी अपहरण की झूठी कहानी*

*कोतवाली डालनवाला*

दिनांक 17-10-2024 की सायं कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त हुई कि डालनवाला थाना क्षेत्र से एक व्यक्ति अमित मैगी का अपहरण हो गया है।
प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा अपहृत की बरामदगी तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये। दिये गये निर्देशों के क्रम में पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों से संदिग्धों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई। साथ ही आस-पास के लोगों के घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए सुरागरसी पतारसी की गयी। साथ ही मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। साथ ही मुखबिर तंत्र से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर अपहृत की तलाश हेतु विभिन्न टीमें बनाकर सभी सम्भावित स्थानों पर तलाश किया गया। इसी दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि जिस अपहृत व्यक्ति अमित मैगी को पुलिस तलाश कर रही है, वह देहरादून के ही एक होटल में रूका है। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा उक्त होटल में जाकर चैक किया गया तो वहां अमित मैगी अपने दो अन्य साथियों के साथ एक कमरे में पाया गया। पूछताछ में उन्होने अपना नाम क्रमश: *01: अमित मैगी पुत्र एफ0जी मैगी निवासी- 74 ए राजपुर रोड़ के डी ज्वेलर्स की बगल वाली गली देहरादून उम्र- 52 वर्ष, 02: विधान विश्नोई पुत्र विनय विश्नोई निवासी बी 115 गंगा धाम कालोनी गंगानगर मेरठ उत्तर प्रदेश उम्र-19 वर्ष व 03: साजिद पुत्र नसरुद्दीन निवासी- केजी 338 काशी राम कालोनी हापुड़ रोड़ मेरठ उ0प्र0 उम्र-45 वर्ष* बताया गया। अमित मैगी ने बताया कि हम दिनांक-17.10.2024 को एक साथ मेरठ से एक ही कार से आये थे अमित मैगी का कोई अपहरण नही हुआ था हमारा देहरादून में राजपुर रोड़ मे प्रोपर्टी का विवाद चल रहा था जिनसे प्रोपर्टी का विवाद था उनको फसाने के लिए हमने अमित मैगी के अपहरण की झूठी सूचना दी। जिससे उक्त वाद में हमारी विपक्षी पार्टी के विरूद्ध मुकदमा कायम हो सके। तीनों अभियुक्तों की अपहरण की झूठी सूचन देकर पुलिस को गुमराह करने के कराण धारा-170 बीएनएसएस के तहत गिरफ्तार किया गया।

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:*
(1) अमित मैगी पुत्र एफ0जी मैगी निवासी- 74 ए राजपुर रोड़ के डी ज्वेलर्स की बगल वाली गली देहरादून उम्र- 52 वर्ष,
(2) विधान विश्नोई पुत्र विनय विश्नोई निवासी बी 115 गंगा धाम कालोनी गंगानगर मेरठ उत्तर प्रदेश उम्र-19 वर्ष,
(3) साजिद पुत्र नसरुद्दीन निवासी- केजी 338 काशी राम कालोनी हापुड़ रोड़ मेरठ उ0प्र0 उम्र-45 वर्ष

*पुलिस टीम*
1- व0उ0नि0 ना0पु0 गुमान सिंह नेगी,
2- उ0नि0 रवि प्रसाद कवि,
3- का0 1175 ना0पु0 संजीत कुमार,
4- का0 1711 ना0पु0 श्रीकान्त मलिक,
5- का0 601 ना0पु0 उमेश गिरी,

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top