UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-ईमानदारी की मिसाल, रास्ते में पड़े मिले डेढ़ लाख रूपए, ऐसे पहुंचे असली मालिक के पास

 

*राहगीर के साथ मिलकर दून पुलिस ने लौटाई मायूस चेहरे की मुस्कान*

*रास्ते से पडे मिले 01 लाख 69 हजार रूपयो को एक राहगीर द्वारा दून पुलिस की सहायता से उसके मालिक को ढूंढकर किया उनके सुपुर्द ।*

*व्यक्ति द्वारा दिल्ली में एडमिट अपने बीमार रिश्तेदार के ईलाज के लिये किया था रूपये का इन्तेजाम।*

*खोए रूपये वापस मिलने पर व्यक्ति द्वारा उक्त राहगीर व दून पुलिस के जताया आभार*

 

 

 

 

*थाना सहसपुर:*

दिनांक 12-07-2024 को एक व्यक्ति श्री सुरेश कुमार पुत्र श्री देशराज निवासी ग्राम लांघा रोड, छरबा,थाना सहसपुर देहरादून ने थाना सहसपुर पर आकर एक अखबार में लिपटे 01 लाख 69 हजार रूपए पुलिस के सुपुर्द करते हुए बताया कि उन्हें यह रूपये लांघा रोड पर सड़क पर गिरे मिले हैं ।

 

 

 

सूचना पर थाना सहसपुर पुलिस द्वारा आस-पास पूछताछ करते हुए तथा मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का अवलोकन करते हुए रूपयों के असली मालिक के विषय में जानकारी की तो उक्त धनराशि श्री वसीम अली पुत्र श्री असगर अली निवासी ग्राम ढाकी पोस्ट सहसपुर देहरादून का होना ज्ञात हुआ, जिनसे सम्पर्क स्थापित करते हुए पुलिस द्वारा उक्त राहगीर व्यक्ति के माध्यम से उन्हें उनकी खोई हुई पूरी धनराशि सुपुर्द की गयी। पूछताछ में वसीम अली द्वारा बताया गया कि उनके एक रिश्तेदार गम्भीर रूप से बीमार हैं, जिनका दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज चल रहा है तथा उनके इलाज के लिये ही अपने रिश्तेदारो से उन्होंने उक्त धनराशि की व्यवस्था की थी।

 

 

 

लेकिन अपने घर वापस आते समय भूलवश वो पैसे उनसे रास्ते में गिर गये, जिस कारण वे बहुत ज्यादा परेशान थे तथा उन्हें उनके बीमार रिश्तेदार का इलाज कराया जाना भी सम्भव नहीं लग रहा था। किन्तु उक्त राहगीर व्यक्ति तथा दून पुलिस की तत्परता एवं ईमानदारी से उनकी खोई धनराशि उन्हे वापस मिल गयी। उक्त व्यक्ति द्वारा उनकी खोई हुई धनराशि को दून पुलिस की सहायता से उन्हें वापस देकर उनकी व उनके बीमार रिश्तेदार के परिवार की जो सहायता की है उसके लिये वे उक्त व्यक्ति तथा दून पुलिस के सदैव ऋणि रहेंगे। उनके द्वारा उक्त व्यक्ति की ईमानदारी तथा दून पुलिस द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top