UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-इस राज्य की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को केदारनाथ से पकड़ा पुलिस ने , ये है मामला

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी बत्तीलाल मीणा को एसओजी ने रविवार को उत्तराखंड में केदारनाथ से गिरफ्तार कर लिया है। बत्तीलाल के साथ एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान पुलिस की एक टीम रविवार दोपहर यहां पहुंची थी। उन्हें सूत्रों से जानकारी मिली थी आरोपी केदारनाथ यात्रा पर आया हुआ है और गौरीकुंड में है। स्थानीय पुलिस की मदद से राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी बत्ती लाल मीणा व एक अन्य को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने राजस्थान पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि आरोपी के राजनीतिक दलों के लोगों से संपर्क होने की बातें सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई हैं। पुलिस को उसकी लोकेशन उत्तराखंड में मिली थी। तीन दिन से पुलिस उसे तलाश रही थी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- शताब्दी एक्सप्रेस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर , आज से मिलेगी ये सुविधा

ये था मामला

राजस्थान में शिक्षक भर्ती के लिए अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा रीट 2021 रविवार, 26 सितंबर को राज्य भर में आयोजित की गई थी। इस दौरान इंटरनेट सेवा भी बंद रही। लेकिन पुलिस ने कई परीक्षार्थियों को नकल के मामले में पकड़ा था। राजस्थान पुलिस ने कई परीक्षार्थियों की चप्पलों में छिपे ब्लूटूथ डिवाइस को जब्त कर लिया, जबकि दिन भर में 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो दर्जन से अधिक से पूछताछ की गई थी। कुछ ने तो इन ब्लूटूथ फिटेड चप्पलों का उपयोग करने के लिए छह लाख रुपये तक का भुगतान भी किया था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-राष्ट्रपति  राम नाथ कोविन्द ने पतंजलि विश्वविद्यालय, हरिद्वार के प्रथम दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की।

 

 

अधिकारियों समेत कई कर्मचारी हो चुके निलंबित
रीट-2021 के दौरान हुई संदिग्ध गतिविधियों और अनियमितताओं के मामले में राजस्थान सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग के दो वरिष्ठ अधिकारियों और 13 से ज्यादा कर्मचारियों को निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शिक्षा विभाग को बड़ी जल्दी याद आई शिक्षकों के लिए ये योजना , कभी पूरी होगी भी या केवल कागजों में बनेगी

 

 

16.51 लाख उम्मीदवारों ने लिया था भाग
रीट परीक्षा के लिए 33 जिलों में स्थापित 3,993 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की गई थी। इसके लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया था। दौसा और जयपुर ग्रामीण में पुलिस ने क्रमश: चार और आठ डमी उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया और बीकानेर, अजमेर, प्रतापगढ़, सीकर, भरतपुर और जोधपुर में धोखाधड़ी में शामिल कई गिरोहों का भंडाफोड़ किया था।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top