UTTARKASHI NEWS

Big breaking:-हरियाणा सरकार के पूर्व गृह सचिव/ आईएएस ऑफिसर का रेस्क्यू- SDRF ने सकुशल पहुँचाया अस्पताल

 

आज दिनाँक 12 अक्टूबर को वन विभाग के सब इंस्पेक्टर द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि चीड़वासा, उत्तरकाशी में एक व्यक्ति का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब हो गया है जिसे वापिस गंगोत्री लाये जाने हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना प्राप्त होते ही पोस्ट गंगोत्री से HC भरत रावत के हमराह रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई।

घटनास्थल पर पहुँचकर ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति हरियाणा सरकार में पूर्व गृह सचिव/IAS ऑफिसर रहे है जोकि ट्रैकिंग हेतु गौमुख जा रहे थे। चीड़वासा में ही उन्हें कमरदर्द होने के कारण वही रुकना पड़ा जिसके बाद उच्च तुंगता क्षेत्र में होने से उनका ऑक्सिजन लेवल कम होने के कारण स्वास्थ्य और अधिक खराब होने लगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अधिकारियों की ढीली कार्यशैली ने शिक्षामंत्री के 20 दिन में नियुक्ति के वादे की उड़ाई धज्जियां, प्राथमिक शिक्षक भर्ती का भविष्य अंधकारमय


SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर बिना समय गवाएं स्ट्रेचर के माध्यम से अत्यधिक जोखिमपूर्ण स्थिति में 13 किमी विषम पैदल मार्ग से होते हुए गंगोत्री प्राथमिक चिकित्सालय पहुँचाया गया जहाँ चिकित्सकों द्वारा उनका उपचार किया गया व बताया की अब उनकी स्थिति सामान्य है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने की घोषणा अगर आपदा पर राहत नहीं मिली जनता को तो 28 अक्टूबर को कांग्रेस करेगी प्रदेश भर में उपवास

यदि SDRF टीम द्वारा उन्हें समय से नीचे न लाया जाता तो निश्चित ही कोई भी अनहोनी हो सकती थी। महोदय द्वारा SDRF का अत्यधिक आभार प्रकट किया गया।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top