DEHRADUN NEWS

Big breaking:-मौसम भी साफ , मंच भी तैयार , दून में आज पीएम मोदी की रैली सेट करेगी बीजेपी का चुनावी माहौल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार को यहां परेड मैदान में होने वाली विजय संकल्प रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान 15728 करोड़ रुपये की 11 योजनाओं का शिलान्यास और 2573 करोड़ की लागत से तैयार सात योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

 

 

 

 

 

आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिकोण से प्रधानमंत्री की रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा के नजरिये से वह एक प्रकार से चुनावी शंखनाद भी करेंगे।आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले हो रही प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सरकार और भाजपा संगठन पिछले कई दिनों से तैयारियों में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत अन्य नेता लगातार रैली की तैयारियों की मानीटङ्क्षरग कर रहे हैं। प्रशासनिक अमला निरंतर ही तैयारियों में जुटा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरीश रावत लालकुआं से , रंजीत सल्ट से लड़ेंगे चुनाव , धीरेंद्र प्रताप ने बताया कहा कहा बदलेंगे प्रत्याशी

 

 

 

 

 

तीन माह में प्रधानमंत्री का यह तीसरा उत्तराखंड दौरा है।प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री धामी समेत अन्य नेता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री एक बजे हेलीकाप्टर से परेड मैदान स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। परेड मैदान में वह प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और फिर 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-रामनगर से टिकट कटने के बाद हरीश रावत पर रंजीत रावत ने किया बड़ा वार , कहा जड़ लिए पौधे को हटाकर नए पौधे को लगाने से परिणाम नही मिलेंगे

 

 

 

 

 

 

प्रधानमंत्री जिन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, उनमें 8600 करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा (इकोनामिक कारीडोर) भी शामिल है। इसके साथ ही लोकार्पित होने वाली योजनाओं में 120 मेगावाट की व्यासी जलविद्युत परियोजना मुख्य है। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब तीन बजे प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।मिशन-2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा के लिए प्रधानमंत्री की यह रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पिछले चुनाव में भाजपा ने उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत हासिल कर इतिहास रचा था।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-CBSE ने TERM-1 रिजल्ट को लेकर जारी किया यह नया नोटिस, स्टूडेंट्स को किया अलर्ट

 

 

 

 

 

 

अब उसके सामने वर्ष 2017 जैसा प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है। इस दृष्टिकोण से प्रधानमंत्री इस रैली के माध्यम पार्टीजनों में जोश भरने के साथ ही राज्य के विकास को डबल इंजन के बूते नई ऊंचाई देने के मद्देनजर जनता से एक बार फिर भाजपा को आशीर्वाद देने का आह्वान भी करेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top