National news

Big breaking :-रेस्टोरेंट में खाना पीना होगा महंगा, 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 250 का इजाफा

रेस्टोरेंट में खाना पीना होगा महंगा, 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 250 का इजाफा

 

 

Commercial Gas Cylinder Price: नए वित्त वर्ष के पहले ही दिन लगा बड़ा झटका लगा है। आज से कॉमर्शियल सिलेंडर 250 रुपया महंगा हो गया है और बढ़ी हुई कीमत आज से ही लागू हो रही है।

Commercial Gas Cylinder Price Hike: नए वित्त वर्ष के पहले ही दिन महंगाई का झटका लगा है। 19 किलो वाणिज्यिक रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 250 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई। आज से इसकी कीमत 2253 रुपये होगी। राहत वाली बात ये है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से रेस्टोरेंट में खाना खाना और महंगा हो जाएगा। इसके अलावा इसका असर अन्य चीजों के उत्पादन पर भी पढ़ेगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-गजब हाल, पहाड़ की तरफ हुआ इंस्पेक्टरों का तबादला , लगाई मंत्रियो की सोर्स तो रुक गया ट्रांसफर

 

 

कुछ दिन पहले ही बढ़े थे घरेलू गैस सिलेंडर के दाम
गौर करने वाली बात ये है कि अभी 10 दिन पहले ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट बढ़े थे, जबकि 22 मार्च को ही कॉमर्शियल सिलेंडर सस्ता हुआ था। आज यानी नए वित्तीय वर्ष के पहले दिन भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 949.50 रुपये, कोलकाता में 976 रुपये, मुंबई में 949.50 रुपये और चेन्नई में 965.50 रुपये में मिल रहा है। रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी IOC की वेबसाइट पर तेल कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं। आप https://iocl.com/Products/Indanegas.aspx पर जाकर अपने शहर के एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-यहाँ सेना के ट्रक से हुई दरोगा की गाड़ी की टककर, बीच सडक हुआ जमकर हंगामा, हुई हाथापाई

 

 

 

आज से मंहगाई का एक और झटका
आपको बता दें कि आज से आम जनता पर महंगाई की और मार पड़ने वाली है। पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों से जूझ रहे लोगों को आज से मोबाइल, टीवी, एसी और फ्रीज खरीदने के लिए अधिक कीमत चुकनी पड़ेगी। सरकार ने 1 अप्रैल से एल्‍युमीनियम के अयस्‍क पर 30 फीसदी आयात शुल्‍क लगा दिया है इसकी वजह से टीवी, एसी और फ्रिज महंगे हो जाएंगे। कंप्रेसर में इस्‍तेमाल होने वाले पार्ट्स पर भी आयात शुल्‍क बढ़ा दिया है, जिससे रेफ्रिजरेटर के दाम आज से बढ़ जाएंगे। साथ ही LED बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री पर सीमा शुल्क बढ़ने से LED बल्ब भी आज से महंगे हो जाएंगे

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top