UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-RGM प्लाजा स्थित मोबाईल रिपेयरिंग की बन्द दुकान मे हुई चोरी की घटना का दून पुलिस ने किया खुलासा

 

*RGM प्लाजा स्थित मोबाईल रिपेयरिंग की बन्द दुकान मे हुई चोरी की घटना का दून पुलिस ने किया खुलासा*

*घटना को अंजाम देने वाला शातिर अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त वाहन के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार*

*अभियुक्त के कब्जे से घटना में चोरी की गयी 02 लाख रुपये अनुमानित कीमत के 05 स्मार्ट मोबाईल फोन व एसेसरीज आदि सामान हुआ बरामद*

*गिरफ्तार अभियुक्त है नशे का आदि, नशे की पूर्ति के लिये दिया था चोरी की घटना को अजांम*

*सेकंडहैंड मोबाइल विक्रेता सेकंड हैंड मोबाइल की ख़रीद-फ़रोख्त के समय उन मोबाइल फ़ोन के आई0एम0ई0आई0 नंबर का विवरण अवश्य अंकित करें, ताकि उक्त फ़ोन के संबंध में होने वाले अपराधों का खुलासा करने में सहयोग मिल सके – एस0एस0पी0 देहरादून*

*कोतवाली नगर*

वादी श्री तुषार अग्रवाल, दुकान सख्या 23, आर0जी0एम0 प्लाजा, चकराता रोड, देहरादून की दुकान के शटर के ताले तोडकर 5 सेकंड हैंड मोबाईल फोन व कीमती मोबाईल स्पेयर पार्टस से भरा बैंग किसी अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ली गई थी, वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली नगर पर मु0अ0सं0-290/2024 धारा 380/457 भादवि0 पंजीकृत किया गया।

प्रकरण की गम्भीरता के दृष्टिगत घटना के अनावरण तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल पुलिस टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। गठित टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए आसपास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारियां एकत्रित की गयी, साथ ही घटना स्थल के आस-पास आने जाने वाले मार्गाे पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजों को चैक किया गया तथा मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। अभियोग में वादी द्वारा सेकंडहैंड फ़ोन होने के कारण किसी भी मोबाइल फ़ोन का आई0एम0ई0आई0 नंबर उपलब्ध नहीं कराया जा सका, जिस कारण प्रकरण का खुलासा करना पुलिस के लिए अत्यंत चुनौतीपूर्ण था। पुलिस टीम द्वारा चैक किये गये सीसीटीवी कैमरो के अवलोकन व सुरागरसी पतारसी से यह तथ्य प्रकाश में आये कि घटना में शामिल अभियुक्त लाल रंग की होंडा एक्टिवा से घटनास्थल के आस पास दिखाई दिये, जिस पर आगे गहन सुरागसी करते हुए दिनांक 12-07-2024 को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान घटना को अजांम देने वाले अभियुक्त पीयूष वर्मा पुत्र अजय वर्मा को कुमार चौक से कृष्णा हॉल के मध्य गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा बताया कि वह नशे का आदि है, अपनी नशे की लत को पुरा करने के लिए उसके द्वारा दिनांक 21.06.2024 की रात्रि आर0जी0एम0 प्लाजा स्थित मोबाईल की दुकान से 5 मोबाईल फोन व स्पेयरस पार्ट चोरी किये थे, जो उसने घटना में प्रयुक्त स्कूटी की डिग्गी में छिपा रखे है, अभियुक्त की निशानदेही पर उसके घर पीएनटी कॉलोनी चुक्खुवाला में स्कूटी की डिग्गी से 05 मोबाईल टच स्क्रीन अलग-अलग कंपनी (3 एप्पल, 1 वीवो, 1 सैमसंग) व 2 डाटा केबल व 1 पोर्टरोनिक्स कंपनी का चार्जर व मोबाईल की एक बैटरी माईक्रोमैक्स लिखी, 1 बैक कवर, एक मोबाईल का मदरबोर्ड, व 1 इयर फोन आदि सामान बरामद किया गया।
सेकंडहैंड मोबाइल की खरीद-फरोखत के सम्बंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है की सेकंडहैंड मोबाइल विक्रेताओं को सेकंड हैंड मोबाइल की ख़रीद फ़रोख़्त के समय उन मोबाइल फ़ोन के आई0एम0ई0आई0 नंबर का विवरण अंकित करने हेतु बताया जाए, ताकि उक्त फ़ोन के संबंध में होने वाले अपराधों का खुलासा करने में सहयोग मिल सके।

*नाम पता अभियुक्त-*
1- पीयूष वर्मा पुत्र अजय वर्मा, निवासी पीएनटी कालोनी चुखूवाला देहरादून, उम्र 22 वर्ष

*बरामदगी विवरण -*
(1)- 05 मोबाईल टच स्क्रीन अलग अलग कंपनी (3 एप्पल, 1 वीवो, 1 सैमसंग)
(2)- 02 डाटा केबल,
(3)- 01 पोर्टरोनिक्स कंपनी चार्जर
(4)- 01 मोबाईलबैटरी माईक्रोमैक्स
(5)- 1 फोन का बैक कवर
(6)- 01 मोबाईल मदरबोर्ड, 1 इयर फोन
(अनुमानित कीमत लगभग 02 लाख रूपय)
(7)- घटना मे प्रयुक्त स्कूटी सं0 यू0के007-डीएम-2332

*पुलिस टीम -*
01- उ0नि0 हर्ष अरोड़ा , चौकी प्रभारी धारा
02- का0 धीरेन्द्र पतियाल
03- का0 सन्तोष पंवार
04- का0 जितेन्द्र जोशी
05- का0 मुकेश रावत
06- का0 ललित कुमार, एसओजी देहरादून
07- का0 पंकज कुमार एसओजी, देहरादून
08- का0 नरेन्द्र रावत, एसओजी
09- का0 लोकेन्द्र उनियाल, एसओजी
10- का0 किरन कुमार, एसओजी
11- का0 आशीष शर्मा, एसओजी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top