DEHRADUN NEWS

Big breaking:-एटीएम कक्ष में मदद के बहाने बुजुर्गों व महि कार्ड बदलकर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया , 3 गिरफ्तार

एटीएम कक्ष में मदद के बहाने बुजुर्गों व महिलाओं का कार्ड बदलकर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह का दून पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। 77 एटीएम कार्ड के साथ पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्य को हरियाणा से गिरफ्तार किया है।

 

 

 

डीआइजी-एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि आठ सितंबर को तिव्वू देवी निवासी रायपुर पैसे निकालने के लिए रायपुर में ही शिव मंदिर के पास स्थित केनरा बैंक के एटीएम में गई थीं। वह पैसे नहीं निकाल पाई। एटीएम के बाहर मौजूद अज्ञात व्यक्तियों ने मदद का दिखावा करते हुए एसबीआइ का एटीएम कार्ड बदल लिया। पता तब चला, जब महिला के खाते से दो लाख 75 हजार रुपये निकाल लिए गए। महिला की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-IIT रुड़की के कैंपस प्लेसमेंट में छात्र को मिला अब तक का सबसे बड़ा पैकेज , मिला 2.5 करोड़ का सालाना अंतरराष्ट्रीय पैकेज

 

 

थाना प्रभारी रायपुर ने दो टीम गठित कर अज्ञात व्यक्तियों की तलाश शुरू की। इस दौरान एटीएम के आसपास के मार्गों पर लगे कुल 195 सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। जिसमें कार सवार तीन संदिग्ध सामने आए। पुलिस को मुखबिर के माध्यम से उक्त संदिग्ध के रोहतक, हरियाणा में छिपे होने की जानकारी मिली। दोनों टीमों ने समन्वय बनाकर संदिग्ध सोनू निवासी मौठे पोस्ट नासोद रोहतक हरियाणा, संदीप निवासी सुल्तानपुरी दिल्ली, विनोद कुमार निवासी गढ़ी मोहल्ला इंद्रालोक कालोनी रोहतक हरियाणा को जींद रोड पीरबाबा मजार के पास रोहतक से गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से एक कार, विभिन्न बैंकों के 77 एटीएम कार्ड, दो नकली नंबर प्लेट व 12 हजार रुपये कैश बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ में भी जमकर बर्फबारी देखिए वीडियो

 

 

 

 

पैसे निकालने के बाद की आनलाइन शापिंग
आरोपितों ने बताया कि वह हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर आदि राज्यों में घूमकर सुनसान इलाकों में लगे एटीएम पर बुजुर्ग व महिलाओं को निशाना बनाते थे। एक बार में एटीएम कार्ड से 20 से 25 हजार रुपये ही निकल पाने के कारण वह बाकी रकम आनलाइन शापिंग में खर्च करते थे।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top