UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-राष्ट्रीय साप्ताहिक सहकारिता मेले में उत्तराखंड के उत्पादों की धूम

 

 

भारतीय राष्ट्रिय सहकारी संघ NCUI द्वारा आयोजित 68 वें राष्ट्रीय सहकारिता सप्ताह मेले हौजा खास नई दिल्ली में उत्तराखण्ड प्रादेशिक कोआपरेटिव यूनियन देहरादून (PCU) का “निर्वाण” गंगा अमृत गंगाजल तथा उत्तराखण्ड राज्य सहकारी संघ ( UCF) के “सीधे पहाड़ से” ऑर्गेनिक दाल, मल्टीग्रेण्ड आटा,विभीन्न प्रकार के हस्तनिर्मित नमक, उत्तराखण्ड के महिला सहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पाद, CDF रानीखेत की आयुर्वेदिक औषधियों की हो रही प्रशंसा।

 

 

 

 

NCUI हौजखास दिल्ली में 14 नवंबर 2021 से 21 नवंबर 2021 तक 68 वें राष्ट्रीय सहकारिता सप्ताह मेले का भव्य आयोजन किया जा रहा है। उद्धघाटन समारोह में मुख्य अथिति के रूप में केन्द्रीय सहकारिता राज्य मंत्री  बी. एल. वर्मा के द्वारा देशभर से आये विभिन्न प्रदेशों के सहकारी संस्थाओं, संघो के उत्पादों को सराहा गया। महिला सहायता समूह द्वारा हस्तकला से निर्मित परिधान, पूरे सहकारिता मेले में छाये रहे, केन्द्रीय राज्य मंत्री  वर्मा ने PCU देहरादून के विश्व जीवन कल्याण हेतु प्रस्तुत “निर्वाण” गंगा अमृत गंगाजल की तारीफ करते हुये कहा कि विश्व मे पूजनीय माँ गंगा को माटी के कलश में संजोकर घर घर तक पहुँचाने का PCU का प्रयास वास्तव में सहकारिता की उपलब्धि है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-DM की सलाह को नही माना आयोग ने , इस जिले में बड़ी संख्या में बदले अधिकारी कर्मचारी

 

 

गंगाजल ही है जो कभी खराब नही होता ऊपर से मिट्टी के कलश ( गंगाजल ) में गंगा अमृत को समाहित करना सहकारिता का प्रमुख नवाचार रहा है। बेरोजगार महिलाओं को रोजगार व मृतप्रायः होती कुम्हार कला को उत्तराखण्ड में नया जीवन देने की PCU की मुहिम को मुख्य अतिथि, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे NCUI अध्यक्ष श्री दिलीप संघाणी तथा अन्य उपस्थित गणमान्य सहकारो ने भविष्य के मील का पत्थर बताया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-दिल्ली से देहरादून पहुँचे हरीश रावत कहा मेरे पास अंतिम अवसर है कि मैं, उत्तराखंड के लिये कुछ ऐसा करके जाऊं जिसकी सबको चाहत है

 

 

 

 

इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री वर्मा जी को pcu द्वारा गंगाजल भेंट किया गया।
हरियाणा पंजाब व गुजरात के सहकार तथा संस्थाओं ने “निर्वाण” गंगाजल गंगा अमृत को अपने प्रदेशों में सहकारी संस्थाओं द्वारा वितरण की बात भी कही गयी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top