UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-DM के आदेश वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं को सुनने के लिए मसूरी में संवाद करेंगे अधिकारी, स्पेशल पेंशन शिविर लगाकर पेंशन के पात्र लाभार्थियों को किया जाएगा लाभान्वितः

 

 

वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं को सुनने के लिए मसूरी में संवाद करेंगे अधिकारीः डीएम

स्पेशल पेंशन शिविर लगाकर पेंशन के पात्र लाभार्थियों को किया जाएगा लाभान्वितः डीएम

पर्यटक एवं स्थानीय लोगों को सुगम सुविधा उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी।

सीएससी सेन्टर की कार्यवाही हेतु एसडीएम को निर्देश।

 

 

 

पुलिस एवं लोनिवि को मॉलरोड पर स्पीड रोधक बनाने हेतु कार्य/उपकरण के प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश

देहरादून दिनांक 18 अक्टूबर 2024, जिलाधिकारी सविन बंसल की अध्यक्षता में नगर पालिका परिसर में जनता दर्शन, जनता दरबार लगाया गया, जिसमें जनमानस की समस्या सुनी तथा अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। आज शिकायतों में अतिक्रमण, आवारा पशुओं, बंदरों, पार्किंग, ओवर स्पीड, वाहन संचालित करने, यातायात,वृद्धावस्था पैंशन, सड़क पर सीवर बहने आदि शिकायतें प्राप्त हुई। शिविर में आई 53 शिकायत।

 

 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं उनका एक सप्ताह के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करते हुए वस्तुस्थिति से अवगत करायेंगे। वृद्धावस्था पेंशन की शिकायत पर जिलाधिकारी ने शिविर लगाते हुए पेंशन एवं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से पात्रों को लभान्वित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सीएससी सेन्टर खोले जाने की स्थानीय लोगों की मांग पर उप जिलाधिकारी मसूरी को निर्देश दिए। जिलाधिकारी पुलिस एवं लोनिवि को मॉलरोड पर स्पीड रोधक बनाने हेतु कार्य /उपकरण लगाने के प्रस्ताव मांगे कहा नही होगी धन की कमी। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यटक एवं स्थानीय लोगों को सुगम सुविधा उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है, इस दिशा में अधिकारियों बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए।

 

 

स्थानीय निवासी जसबीर कौर मोतीलाल नेहरू मार्ग, सर्कुलर रोड़ की हालत खराब, आवारा पशुओं से लोग परेशान, बन्दर, कुत्तो की समस्या, टैक्सी स्कूटी सड़क पर अवैध तरीके से खड़ी है, सर्वे ऑफ इंडिया के सर्वे आज तक पूरा नही हुआ,नोटिफाइड, डी नोटिफाइड स्टेट क्लियर किया जाए, सड़को पर अतिक्रमण बढा है। जिलाधिकारी ने सड़क की शिकायतों पर उन्होंने अधि अभि लोनिवि से जानकारी ली, 1 करोड़ 75 लाख का प्रस्ताव शासन को भेजा है, चौम्बर सड़क से ऊपर है उनको ठीक किया जाएगा, मोतीलाल नेहरू मार्ग, को लेकर उच्च अधिकारी से बात करेंगे, आवारा पशुओं को लेकर डीएम ने ईओ से पूछा क्या व्यवस्था है, स्ट्रीट डॉग, मंकी की शिकायत को दूर करे। वहीं एक शिकायत कर्ता ओपी उनियाल ने बताया कि ट्रेफिक बहुत बढ़ गया,टाउन हॉल डेढ़ वर्षाे से बन्द पड़ा है, संचालन नही हो रहा, बारिश में सैलानियों के लिए कोई शेड नही, मालरोड में ट्रैफिक, वाहनों की रफ्तार बहुत बढ़ गई है, स्पीड मीटर लगाए जाएं, डीएम ने कहा मालरोड में ब्रेकर लगाने के लिए प्रस्ताव दे, नगर पालिका से फंड दिया जायेगा, ओवर स्पीड को रोकना जरूरी है।
ि मालरोड में करोड़ो खर्च करने के बाद पानी की निकासी नही है, चौम्बर सड़क लेवल से नीचे और ऊपर है लोग गिर रहा। लोहे के चौम्बर ढक्कन पर फिसलन हो रही है,जिस पर जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिकारियों को कार्य करने के निर्देश दिए। बारिश में शेड बनाने के लिए एसडीएम से बात की क्या हो सकता है। मॉलरोड में सफेद लाइन लगाने से लोग गाड़ियां लगा रहे, इससे ट्रेफिक जाम लग रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने मसूरी में पर्यटक पुलिस की तैनाती करने तथा सड़क पर सफेद लाइन की जगह येलो लाइन लगाना तथा नो पार्किंग बोर्ड लगाने के निर्देश दिए।
वहीं एक शिकायतकर्ता ने घर के बगल में बार रेस्टोरेंट है जहां से तेज़ म्यूजिक से परेशान है, घर मे रहना मुश्किल हो गया, रात रात तक तेज़ म्यूजिक बजता है, 12 से 1 बजे तक म्यूजिक बज रहा इससे आसपास के लोग परेशान है। जिस पर पुलिस को कार्यवाही के निर्देश दिए।
कैम्पटी रोड़ स्थानीय निवासी हिम्मत सिंह- ने सीवर लाइन नही है क्षेत्र में, 5 परिवार को सीवर लाइन से नही जोड़ा गया है, जिस पर डीएम ने जल निगम के अधिकारियों को समस्या के समाधान करते हुए वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए।
पार्क स्टेट सुशील नौटियाल ने कॉमन पार्क रोड़ पर्यटन विभाग ने बन्द कर दिया, दो किलोमीटर पैदल चलना पड़ रहा, पार्क रोड खुलवाने की मांग, पर पर्यटन अधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण किया है शिकायत की है, पर्यटन विभाग ने अपनी संपत्ति पर कब्जा किया है, जिस पर जिलाधिकारी ने दोनो पक्षों को भूमि के अभिलेख लेकर आने को कहते दोनो पक्षों सुकी निर्णय लेने की बात कही। पुष्पा पडियार ने कहा-नशा बढ़ रहा, युवा वर्ग नशे की चपेट में है, नशा के खिलाफ अभियान चलाते हुए कार्यवाही की जाए, कैमल बैक, झाडिपानी सहित कई क्षेत्रों में अभियान चलाने की मांग की जिस पर कार्यवाही के निर्देश दिए। झाडिपानी मार्ग 4 साल से रोड खराब है, सीवर लाइन नही है पर अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। वहीं अवतार कुकरेजा-अकेले रहने वाले सीनियर सिटीजन के साथ कोई मीटिंग नही हुई, सत्यापन नही हो रहा, अकेले रहने वाले और परिवार के साथ रहने वाले सीनियर सिटीजन का सत्यापन हो जिस पर पुलिस विभाग एवं सम्बन्धित विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिए गए।
मंडी समिति ने सर्वे किया लेकिन कृषि मंडी समिति नही बनी, मालरोड में डस्टबीन लगाए जाएं, कूड़ा इधर उधर लोग फेंक रहे। स्ट्रीट लाइट 75 लाइट बन्द रहती है, वहीं स्थानीय निवासी ने पंकज अग्रवाल-

 

 

 

-हेरिटेज मार्केट का बोर्ड लगा लेकिन मार्केट नही बना, अतिक्रमण लगातार बढ़ रहा, लंढौर बाजार में अतिक्रमण बहुत है, प्रशासन का कोई रोल नही है, सड़क चौड़ी हो रही अतिक्रमण हो रहा है, हेरिटेज लंढौर बाजार बचाने की मांग, नजूल भूमि को फ्री होल्ड की कार्यवाही की जाए, नजूल भूमि के लिए हफ्ते में मसूरी में सुनवाई की मांग पर डीएम ने कार्यवाही की बात कही। डीएम ने गिरासू भवनों को लेकर एप्लिकेशन दे इसको देख लिया जाएग।
टिहरी बस सेवा, दिल्ली बस सेवा बन्द है, जिस पर जिलाधिकारी ने आरटीओ से इस मामले जानकारी रखें, जगजीत कुकरेजा–पिक्चर पैलेस सीवर लाइन की समस्या, जलनिगम नही सुन रहा है जिस पर डीएम ने सप्ताह के भीतर कार्यवाही करते हुए अवगत कराने के निर्देश दिए।

 

 

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मसूरी अनामिका, पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश ठाकुर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय जैन, पुलिस क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार, अधि.अभि लोनिवि जितेन्द्र कुमार त्रिपाठी आरटीओ शेलैष तिवारी सहित जल संस्थान, पेयजल, निगर निकाय आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top