UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-DM देहरादून ने मारा FCI गोदाम पर छापा , सड़ा गला मिला राशन , Dm भड़के जमकर फटकारा

देहरादून — जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार द्वारा आज जनपद के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित भारतीय खाद्यान निगम (एफसीआई) गोदाम का औचक निरीक्षण कर खाद्यान के स्टाॅक एवं सप्लाई का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी, खाद्यान निंयत्रक अधिकारी व सहायकों को खाद्यान भण्डारण एवं वितरण का कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के तहत् वितरण किये जाने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता को देखा तथा इस दौरान उन्होने स्टाॅक रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि खाद्यान का भण्डारण एवं स्टाॅक का विवरण अद्यतन रखा जाय। उन्होंने कहा कि यदि खाद्यान भण्डारण एवं वितरण के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की अनियमितता की शिकायतें प्राप्त होंती हैं तो सम्बन्धित के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम में वर्णित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने गोदाम में एक जगह पर खराब अनाज के पड़े बोरों के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर कार्मिकों ने बताया कि यह राशन अवैध रूप सप्लाई के दौरान जब्त किया गया तथा यत्रतत्र फैले संग्रहित खाद्य सामग्री है,

जिस पर जिलाधिकारी ने उक्त राशन को निदेशालय स्तर के माध्यम से समिति बनाकर नष्ट करने के निर्देश दिये ताकि इस खराब अनाज से गोदाम में सप्लाई हेतु रखी गई अन्य खाद्य सामग्री खराब ना हों। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने गोदाम में रखे गये चावल, गेंहू एवं चीनी के बोरों का वजन कराया गया जिनका वजन ठीक पाया गया।
जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि गोदाम में राशन के भण्डारण एवं वितरण प्रतिदिन रजिस्टर अद्यतन रखा जाय साथ ही उन्होंने जनपद के सभी खाद्यान गोदामों एवं विक्रेताओं को खाद्यान सामग्री जमाखोरी एवं कालाबाजारी ना हों, इस पर पैनी नजर रखी जाय।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इस जिले से हो गया कई दरोगाओं का ट्रांसफर

उन्होंनें जिलापूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि विक्रेताओं एवं जनपद के अन्य क्षेत्रों में मानसून सीजन के दृष्टिगत खाद्यान के भण्डारण एवं वितरण का कार्य समय से किया जाय ताकि खाद्यान सामग्री उपलब्धता जनमानस तक सरलता एवं समय पर पंहुच जाय। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजनान्तर्गत जिन लोगों एवं श्रमिक परिवारों के पास अपना घर/व्यवसाय नहीं हैं उन लोगों को अन्नपूर्णा राशन किट बनाकर वितरण करना सुनिश्चित किया जाय।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- चारधाम में आने वाले संभल जाए , 20 से 25 तक रोज बरसेंगे बादल , यहाँ सतर्क रहने के निर्देश
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top