UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-DM देहरादून ने सुनी जनता की समस्याएं, जनता से की ये अपील

जिलाधिकारी  सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में 92 शिकायतें प्राप्त हुई प्राप्त शिकायतों में भूमि संबंधी विवाद, लैंड फ्राड, आपसी विवाद, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पानी, पारिवारिक विवाद, पहाड़ों में ओवर लोडिंग, नेटर्वक समस्या आदि शिकायतें प्राप्त हुई।

 

 

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा जल्द ही रिकार्ड चैककर विकसित करने की तैयारी की जा रही है जिस पर भूमि संबंधी रिकार्ड चैक किए जा सकेंगे, तथा भूमि धोखाधड़ी फर्जीवाडे से बचा जा सकेगा। जनसुनवाई के माध्यम से दिव्यांग बच्चे को स्कूटी दिलाए जाने पर संबंधित द्वारा जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

विगत जनसुनवाई में एमएच काजी निवासी इंदर रोड़ द्वारा अपने दिव्यांग बच्चे को स्कूटी दिलाए जाने का अनुरोध किया गया था, जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। एमएच काजी ने जिलाधिकारी के प्रयास तथा सहायक अभियन्ता एमडीडीए अजय माथुर के समन्वय से स्कूटी दिलाए जाने पर जिलाधिकारी एवं एमडीडीए अभियन्ता का धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

 

जिलाधिकारी ने चकराता त्यूनी में ओवर लोडिंग की शिकायतों पर संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि ओवरलोडिंग पर कार्यवाही करें। इसी प्रकार नेटवर्क एवं सर्वर डाउन रहने से शासकीय आॅनलाइन कार्याें में बाधा उत्पन्न होने की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी त्यूनी को जांच करने के निर्देश दिए साथ ही बीएसएनएल के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। भूमि संबंधी प्रकरणों एवं लैंड फ्राड की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने संबंधित उप जिलाधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जनमानस से अनुरोध किया कि भूमि क्रय करने से पहले रिकार्ड अवश्य जांच लें।

 

 

तथा प्लाॅट क्रय करते समय एमडीडीए द्वारा स्वीकृत प्लाॅट ही क्रय करें जिससे भूमि संबंधी धोखाधड़ी से बचा जा सके।
जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करें। ताकि लोगों को अनावश्यक न भटकना पड़े। साथ ही शिकायत की स्थिति के संबंध में शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए।

 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ0 एस के बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, अपर मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम जगदीश लाल, प्रभागीय वनाधिकारी चकराता कल्याणी, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द दुर्गापाल, नगर मजिस्टेट कुश्म चैहान, पुलिस अधीक्षक क्राईम सर्वेश पंवार, निदेशक ग्राम्य विकास अधिकारी आर.सी तिवारी, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, तहसीलदार सदर सोहन सिंह रांगड़, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन, सहायक अभियन्ता एमडीडीए अजय माथुर सहित विद्युत, लोनिवि, जल संस्थान, पीएमजीएसवाई, पेयजल निगम, शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग, सिंचाई आदि संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थिति रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top