UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-DM देहरादून ने दी इस दूरस्थ क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत, लिया ये बड़ा फैसला, अब नहीं आना होगा देहरादून

देहरादून :- जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा त्यूनी चकराता के निरीक्षण के दौरान बीमार व्यक्तियों के साथ आए तीमारदारों एवं महिलाओं ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र त्यूनी में अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा न होने के फलस्वरूप बीमार व्यक्तियों/विशेषकर धात्री महिलाओं को विकासनगर एवं देहरादून शहर आना पड़ता है

 

 

 

, जिससे धन एवं समय की बर्बादी के साथ ही दुर्गम क्षेत्र होने के चलते सफर जोखिम भरा रहता है, जिस पर जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने क्षेत्र के लोगों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र त्यूनी में अल्ट्रासाउण्ड की सुविधा मुहैया कराने के आवश्यक निर्देश दिए गए थे। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अल्ट्रासाउण्ड मशीन स्थापित कर दी गई थी। जिसका आज शुभारम्भ हो गया है प्रथम दिवस में 7-8 रोगियों की जांच/ परीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की समस्त टीम को बधाई दी। वहीं क्षेत्र के लोगों ने जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

 

जनपद देहरादून का त्यूनी क्षेत्र जिला मुख्यालय देहरादून से 180 किलोमीटर दूरी पर स्थित है,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र त्यूनी में अल्ट्रासाउंड मशीन ना होने से यहां निवास करने वाले सैकड़ों लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, अल्ट्रासाउंड मशीन के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार मांग की गई थी किन्तु समाधान नहीं हो सका

 

 

 

, लेकिन जब यह प्रकरण स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी  सोनिका के सम्मुख रखा, जिस पर जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द त्यूनी पर अल्ट्रासाउण्ड मशीन स्थापित करवाने का आश्वासन देते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे। जिलाधिकारी की इस पहल एवं सराहनीय कार्य पर क्षेत्रवासियों ने बताया कि उन्होंने जनता से किए गए वादों को पूरा कर संवेदनशील अधिकारी का परिचय देते हुए लोगों में सरकार एवं प्रशासन के प्रति विश्वास बढाया है।
इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ दिनेश चैहान, सोनोेलाॅजिस्ट डाॅ के.एस चैहान, सीएचसी प्रभारी चकराता डाॅ विक्रम चैहान, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र त्यूीन के प्रभारी डाॅ नरेन्द्र राणा सहित स्वास्थ्य कर्मी एवं क्षेत्रवासी आदि उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top