UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-DIG गढ़वाल नीरू गर्ग ने चारधाम यात्रा को लेकर दिए जिलों के पुलिस अधिकारियों को दिए ये बड़े निर्देश

पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र नीरु गर्ग द्वारा चार-धाम यात्रा शुरु होने के दृष्टिगत गढ़वाल रेंज के समस्त SP/SSP के साथ विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोष्ठी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

▪️रेंज के समस्त SP/SSP को निर्देशित किया कि कोविड संक्रमण के दृष्टिगत चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों को बिना RTPCR निगेटिव रिपोर्ट, देवस्थानम बोर्ड में पंजीकरण के बिना यात्रा पर न जाने दिया जाये।

▪️चारधाम यात्रा को लेकर शासन/ मा0 उच्च न्यायालय द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों का व्यापक प्रचार-प्रसार कर कड़ाई से अनुपालन कराये जाने हेतु निर्देश दिये गये।
यात्रा हेतु निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को चार-धाम यात्रा के लिए अनुमन्य न किया जाये।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरीश रावत ने साधा राज्य सरकार पर निशाना , आपदा प्रबंधन के मुद्दे पर घेरा कही कई बड़ी बात

▪️ रेंज के जनपदों में चैंकिंग हेतु चैक पोस्ट बनाये जायें। चार-धाम यात्रा शुरु होने के दृष्टिगत यात्रा रुट/चैक पोस्टों पर पर्याप्त पुलिस बल नियुक्त कर चार-धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को बिना RTPCR / देवस्थानम बोर्ड में पंजीकरण के बिना न जाने दिया जाय।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-स्वयं को ब्लेड से काटने वाले युवक को सीपीयू ने वक़्त रहते पहुँचाया अस्पताल

▪️यात्रा के आरम्भ में ही हरिद्वार, ऋषिकेश, मुनिकीरेती, लक्ष्मणझूला आदि स्थानों पर FLEX और PA System के जरिये व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय जिससे श्रद्धालुओं द्वारा गाइडलाइन के अनुरूप ही यात्रा प्रारंभ की जाय।
टिहरी में भद्रकाली,तपोवन सुवाखोली, कैम्पटी, जनपद पौड़ी में कोटद्वार, श्रीनगर में संघन चैकिंग करायी जाय।

▪️चार-धाम यात्रा रुट पर मौसम सम्बन्धी /सड़क अवरुद्ध होने के सम्बन्ध में कोई भी सूचना को अविलम्ब सोशल मीडिया के माध्याम व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अब दूसरे गुट ने निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविन्द्र पुरी को अखाड़ा परिषद का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया

जनपद उत्तरकाशी के श्री यमुनोत्री में CO बड़कोट, श्री गंगोत्री में CO उत्तरकाशी, जनपद रुद्रप्रयाग के श्री केदारनाथ में CO गुप्तकाशी एवं जनपद चमोली के श्री बद्रीनाथ धाम में CO चमोली नोडल अधिकारी नियुक्त रहेंगें जो जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त प्रशासनिक अधिकारियों के सम्पर्क में रहेंगें।

उक्त विडियों कॉन्फ्रेंसिंग में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, हरिद्वार , पौडी गढवाल, टिहरी गढवाल तथा पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी,चमोली एवं रूद्रप्रयाग उपस्थित रहे ।

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top