UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-डायट डीएलएड प्रशिक्षितों का धरना हुआ सफल, सचिव द्वारा निदेशालय को लेटर हुआ जारी, किंतु जारी रहेगा धरना।

विगत एक महीने से ज्यादा समय से निदेशालय में धरनारत डायट प्रशिक्षितों को अंततः राहत मिल गयी है। बार बार विभागीय अधिकारियों से मिलने के बाद कल सचिव द्वारा निदेशालय के लिए भर्ती के सम्बंध में लेटर जारी हो गया है। ज्ञात हो कि विगत 1 सितंबर को कोर्ट से भर्ती पर स्टे हटने के बाद माननीय शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने 20 दिनों के अंदर प्रशिक्षितों को नियुक्ति देने का वादा किया था जिसके चलते लगातार विभागीय अधिकारियों पर दबाव बनाकर नियुक्ति का रास्ता साफ किया।

डायट संघ के सचिव हिमांशु जोशी व शुभम पंत अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ लगातार विभागीय अधिकारियों से सम्पर्क कर भर्ती मामले का संज्ञान लेने की क़ोशिश कर रहे हैं और उन्हें सम्बंधित अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया कि शिक्षक भर्ती पर कार्यवाही हो रही है।

हम विगत एक महीने से निदेशालय में लगातार धरनारत है परन्तु जब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिल जाता तब तक लगातार निदेशालय में डटे रहेंगे। इसलिए हम यही मांग करते हैं कि विभाग मंत्री जी के वादे का तय समय सीमा में पूर्ण कर हमें विद्यालयों में सेवा का अवसर प्रदान करें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-सीएम धामी बोले , जरूरत पड़ी तो महंत नरेंद्र गिरी की मौत की सीबीआई जांच भी कराई जाएगी

डायट रुद्रप्रयाग की प्रशिक्षित तनुजा नेगी का कहना है कि

दुर्गम इलाकों से यहाँ हमारे साथी इकट्ठा हुए है सिर्फ इसलिए कि 2 वर्षों से जो बेरोजगारी का दंश हम झेल रहे हैं उससे विभाग हमें मुक्ति दिलाएं।

सचिवालय स्तर से आदेश जारी होने के बाद निदेशालय से जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किये जा चुके हैं।लेकिन जिला शिक्षा अधिकारियों ने आठ महीने समाप्त होने के बाद भी टंकण का कार्य कई जिलों में पूरी नही हुई है।ऐसे में प्राथमिक शिक्षक भर्ती कैसे पूरी होगी। और विभाग को मंत्री जी के वादे अनुसार तय समय पर भर्ती को पूर्ण करना चाहिए ताकि हम भी विद्यालयों में जाकर सेवा प्रदान कर सके और हमें पूर्ण विश्वास है कि जल्दी ही विभाग द्वारा नियुक्ति पत्र जारी कर विद्यालयों में अपनी सेवा देने का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-STF को बड़ी कामयाबी ,शातिर ठगों को महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार

अल्मोड़ा डायट से मनीषा चौहान का कहना है कि

हमारी विभाग से गुजारिश है कि कोरोना की तीसरी लहर का डर लगातार बढ़ता जा रहा है इसलिए उससे पहले हमारी भर्ती को पूर्ण कर विभाग हम डायट प्रशिक्षितों पर उपकार करे।

मंत्री जी के वादे के बाद हमने क्रमिक अनशन की समाप्ति की घोषणा करदी थी किंतु नियुक्ति मिलने तक धरना जारी रहेगा। अगर विभाग ने जल्दी इस पर कार्यवाही कर कोई सकारात्मक परिणाम नहीं दिया तो पुनः धरना को अगर रूप देने पर हम मजबूर होंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग की होगी।।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-26 सितंबर तक प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट , इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

हम शासन व प्रशासन से गुहार करते हैं कि जल्दी ही हमारी भर्ती पूरा कर हमें नियुक्ति पत्र प्रदान करें।

आज धरने में हिमांशु जोशी, शुभम पंत, दीक्षा राणा, मन्नू सरोज, प्रकाश दानु, धर्मेंद्र रावत, प्रकाश रानी, श्वेता शर्मा, संदीप, राकेश राणा, मदन फर्त्याल, नवीन कंडियाल, दीपक बिष्ट, तनुज नेगी, अरविंद नेगी, धर्मेंद्र रावत, मनोज राणा, अमरदीप, शिखा, गौरव रावत, पंकज डंगवाल, गौरव यादव, मानवेन्द्र भंडारी, संदीप थपलियाल, राजेन्द्र भट्ट, रवेंद्र, दीपक रावत, तृप्ति जोशी, दीपिका, अनूप बिष्ट,रजत, नितिन, नीतीश, शुभम शाह, हेमंत लोबियाल, उपेंद्र मेहता, मुकेश चौहान, गुंजन रावत, मुकेश बोरा, अखिलेश,

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top