UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-पुलिस कर्मियों को उत्कृष्ट कार्यो के लिए मेडल ,मेडल विवाद पर बोले DGP , पूरी पारदर्शिता बरती

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय में पुलिस जवानों को मैडल वितरित किये।इस मौके पर डीजीपी ने पुलिस जवानों को सम्बोधित भी किया। मीडिया से बातचीत में डीजीपी ने कहा है कि वो उत्तराखंड पुलिस को सर्वाधिक जवाबदेह,अनुशासित बनाना चाहते है।

मैडल सूची को लेकर विवाद पर डीजीपी ने कहा है कि जिलो से आने वाली सूची के आधार पर निर्णय होता है।जहां शिकायत मिली उस पर कारवाई की गई है। पूरी तरह पारदर्शी व्यवस्था अपनाई गई है।इस मौके पर एडीजी एडमिन अभिनव कुमार समेत आला अफसर भी मौजूद थे

स्वतंत्रता दिवस-2021 के अवसर पर  अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड द्वारा पुलिस मुख्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गयी। श्री अशोक कुमार ने उपस्थित समस्त पुलिस बल को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलायी और सभी पुलिस कर्मियों से अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा व लगन से निर्वहन करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरिद्वार में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में इसपर जमकर चले लात घूसे , पुलिस ने बड़ी मुश्किल से बचाया

अशोक कुमार ने स्वतंत्रता दिवस-2021 के अवसर पर महामहिम राष्ट्रपति के राष्ट्रपति पुलिस पदक, पुलिस पदक प्राप्त करने वाले अधिकारियों/ कर्मचारियों को बधाई देते हुए पुलिस महानिदेशक के उत्कृष्ट/सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह प्राप्त करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को पदकों से अलंकृत किया। उन्होंने सभी पदक विजेताओं व उनके परिजनों को अपनी शुभकामनायें दी और बताया कि पदक उच्च कोटि का कार्य करने वाले कार्मिकों को ही प्रदान किये गये हैं।

भविष्य में भी उत्कृष्ट कार्य करने वालों को ही पदक दिये जायेंगे। हम सभी जानते है कि देश को आजादी कठिन परिश्रम और एक लम्बी लड़ाई के बाद मिली है, इसलिए देश की आजादी को बनाये रखना हमारा मुख्य कर्तव्य है। हमारी लड़ाई आन्तरिक सुरक्षा के लिए है और देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखना हमारी मुख्य भूमिका है। उत्तराखण्ड पुलिस छोटी पुलिस जरूर है, लेकिन सबको पता है कि हम एक्टिव है मॉर्डन है। हमारे काम इतने बड़े हैं, जिनके राष्ट्रीय स्तर पर पहचान है। हाल ही में देश के सबसे बड़े 300 करोड़ के साइबर फ्रॉड पावर बैंक एप फ्रॉड का पर्दाफाश हमारे द्वार ही किया गया, जिसके बाद देश की अन्य पुलिस द्वारा इस सम्बन्ध में कार्यवाही की गयी। हम सभी मिलकर एक मिशन के रुप में उत्तराखण्ड पुलिस को देश की सर्वाेत्तम और स्मार्ट, संवेदनशील और पीपुल फ्रेंडली पुलिस बनाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों समस्याओं व परेशानियों के निरकारण एवं कल्याण हेतु मुख्यालय स्तर पर लगातार किये जा रहे प्रयासों पर भी चर्चा करते हुए सिस्टम में पूर्ण तरीके से पारदर्शिता लाने की बात कही। उन्होंने समस्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से अपने कार्यों के प्रति ईमानदार एवं पारदर्शी रहते हुए कर्तव्यपालन में अडिग रहने हेतु प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अंडर ट्रासफर इन 2 दरोगाओं का ट्रासफर 6 महीने के लिए स्थगित , यहाँ से हुआ आदेश जारी

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन,  अभिनव कुमार, पुलिस महानिरीक्षक, फायर,  ए पी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, कार्मिक,  पुष्पक ज्योति, पुलिस उपमहानिरीक्षक, पी/एम, श्रीमती रिधिम अग्रवाल, पुलिस उपमहानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था,  नीलेश आनन्द भरणे, सहित समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती जया बलोनी, अपर पुलिस अधीक्षक/ पुलिस महानिदेशक के सहायक द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-19 सितंबर कुमाऊँ के इस शहर में आ रहे अरविंद केजरीवाल , क्या ला रहे नई चुनावी घोषणा

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top