UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-देहरादून में डेंगू का कहर, बचाव के निर्देश ना मानने पर देहरादून के इन बड़े स्कूलों क़ो जारी हुआ नोटिस जानिए कौन से है यें लापरवाह स्कूल

देहरादून में 100 के पार पहुंची मरीजों की संख्या, बचाव के निर्देश न मानने पर 14 स्कूलों को नोटिस डेंगू से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन न करने पर जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने शहर के 14 स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैंदेहरादून जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है।

 

 

पिछले 24 घंटे में जिले में डेंगू के 13 नए मरीज सामने आए हैं। जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि चार महिलाओं और नौ पुरुषों में डेंगू की पुष्टि हुई हैं। जिनमें से तंजीम (26) शेरपुर शिमला बाईपास विकासनगर, दानिश (18) दीपलोक कॉलोनी किशननगर चौक श्री महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में भर्ती हैं

 

रीना (34) निवासी सचिवालय कॉलोनी मोथरोवाला, नीरज (16) कैनाल रोड राजपुर रोड, नेमवती (21) भैरव कॉलोनी ऋषिकेश, आसिफ (18) चंद्रभागा ऋषिकेश, सविता (28) शिवाजी नगर ऋषिकेश, कमला (58) गुमानीवाला ऋषिकेश, आयांश (एक साल) चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश, हितेश (7) आरकेएस देहरादून रोड ऋषिकेश, आराध्या (16) कोतवाली थाना आरकेएस ऋषिकेश, वरुण बडोनी (26) 20 बीघा रोड ऋषिकेश, सौरव (21) चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश अपने घरों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। सभी की स्थिति सामान्य है। सभी मरीजों के क्षेत्रों में डेंगू रोकथाम की कार्रवाई की जा रही है। अभी तक इस सीजन में जनपद देहरादून में डेंगू के 104 मरीज सामने आ चुके हैं।

 

डेंगू से बचाव के निर्देश न मानने पर 14 स्कूलों को नोटिस
डेंगू से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन न करने पर जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने शहर के 14 स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। स्कूल प्रबंधन से आठ बिंदुओं पर जवाब तलब किया है। जिसमें कहा है कि विद्यालय में पूर्व में दिए गए निर्देशों का पालन क्यों नहीं किया जा रहा। छात्र-छात्राएं पूरी आस्तीन की ड्रेस व जुराबें पहनकर स्कूल नहीं आ रहे हैं। जिससे डेंगू-मलेरिया जैसे वेक्टर जनित रोग फैलने की संभावना बढ़ रही है।

 

 

मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉॅ. मुकुल कुमार सती ने बताया कि स्कूलों से शुक्रवार को ही कारण बताओ नोटिस का जवाब मांगा है। संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर शासन की ओर से जारी अनापत्ति पत्र की शर्तों व निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम-2009 के प्रावधान के तहत आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

इन स्कूलों को भेजा नोटिस
– श्री गोवर्द्धन सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सुमननगर धर्मपुर
– द हेरिटेज स्कूल
– ब्राइटलैंड स्कूल
– वेल्हम गर्ल्स और वेल्हम ब्वॉयज डालनवाला
– द्रोणाज इंटरनेशल स्कूल म्यूनिसिपल रोड डालनवाला
– प्रधानाचार्य/प्रबंधक दून इंटरनेशनल स्कूल डालनवाला
– ब्रुकलिन स्कूल कर्जन रोड डालनवाला
– कारमन डे एंड रेजिडेंशियल स्कूल कर्जन रोड डालनवाला
– द दून गर्ल्स स्कूल डालनवाला
– द इंडियन कैंब्रिज स्कूल चंदर रोड डालनवाला
– ऑक्सफोर्ड स्कूल ऑफ एक्सीलेंस म्यूनिसिपल रोड डालनवाला
– समर वैली स्कूल तेग बहादुर रोड
– सेंट जोजफ एकेडमी

Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top