UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी से मिला प्रीतम सिंह के नेतृत्व में इन नेताओं का प्रतिनिधिमंडल, इन मुद्दों पर हुई सीएम से हुई बात

इंटीग्रेटेड टाउनशिप एवम टिहरी विस्थापितों को लेकर चकराता विधायक प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सचिवालय में मुख्य्मंत्री पुष्कर धामी से कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मिला । प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा डोईवाला में टाउन शिप निर्माण का प्रस्ताव आया है काश्तकार पुस्तेनी जमीन पर वर्षों से खेती करते आए हैं जिससे उनकी जमीन चली जायेगी जिससे काश्तकारों में काफी रोष है ।

 

 

 

 

प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि टिहरी बांध निर्माण में टिहरी वासियों का बड़ा योगदान है और इसकी उम्र सौ से डेढ़ सौ वर्ष है जिससे तीन चार पीढ़ी तक रोजगार के अवसर मिलेंगे । पुराने लगे लोग लगभग सेवानिर्वित हो चुके हैं इसे में बंध प्रभावित विस्थापितों एवम प्रदेश वासियों को रोजगार में कोटा तय होना चाहिए जिसमें पचास प्रतिशत अधिकारी एवम सत्तर फीसदी कर्मचारी यहां के हों ।

 

 

 

 

 

थोड़की चाका ल्वरखा को राजस्व ग्राम बनाया जाए । पूर्व विधायक राजकुमार ने रिश्ता नदी में बढ़ से हुई क्षति बढ़ नियंत्रण तट बंध के निर्माण करने वार्ड 35 श्रीदेव सुमन नगर की पार्षद संगीता गुप्ता ने नाले के पानी के रिसाव भू धंसाव घरों में पानी भरने डूबने से हुई क्षति का पुनर्निमान करने को कहा । पूर्व विधायक पुरोला माल चंद ने बदल फटने से हुई क्षति पूर्ति की मांग की ।इस अवसर पर महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लाल चंद शर्मा राजेंद्र शाह गौरव चौधरी महेश जोशी आदि उपस्थित थे ।

 

 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं ‘चकराता’ विधायक  प्रीतम सिंह जी ने आज वरिष्ठ कांग्रेसजनों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री उत्तराखंड  Pushkar Singh Dhami से मुलाकात कर उन्हें विधानसभा #चकराता अंतर्गत ग्राम #खेरवा में दिनांक 26 जुलाई, 2023 को हुई भारी बारिश के कारण बादल फटने से आवासीय भवन के क्षतिग्रस्त होने, 3 गायों सहित गौशाला जमींदोज होने के साथ साथ फलदार व छायादार वृक्षों को हुई हानि तथा ग्राम #लेल्टा में भूस्खलन के कारण खतरे की जद में में आये 8-10 परिवारों के विषय में अवगत कराते हुए दैवीय आपदा से हुई क्षति के मुआवजे तथा ग्राम लेल्टा के ग्रामीणों की सुरक्षा व बन्द मोटर मार्गों को खोलने हेतु धनराशि स्वीकृति हेतु आग्रह किया।

 

 

 

 

इस दौरान विधायक  Vikram Singh Negi, पूर्व विधायक  RAJKUMAR व श्री Malchand Ex Mla, डोईवाला प्रत्याशी रहे श्री गौरव चौधरी, पूर्व महानगर अध्यक्ष श्री Lalchand Sharma, प्रदेश महामंत्री श्री राजेंद्र शाह, पार्षद श्रीमती संगीता गुप्ता व अन्य उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top