DEHRADUN NEWS

Big breaking:-देहरादून की शान परेड ग्राउंड का बदल रहा स्वरूप , कैसे देखिए घुम्मकड़ पहाड़ी के साथ

 

देहरादून की शान परेड ग्राउंड को दिल्ली के राजपथ जैसा भव्य रूप दिया जा रहा है। स्मार्ट सिटी के कार्यों के गति पकड़ते ही परेड ग्राउंड की सूरत बदलने लगी है। जो परेड ग्राउंड पहले गाड़ियों की बेतरतीब पार्किंग और आवारा मवेशियों के अड्डे के रूप में जाना जाता था, वहां अब कारपेट ग्रास नजर आने लगी है। दो साल पहले तक यहां हरियाली का नामोनिशान तक देखने को नहीं मिलता था, लेकिन अब सब धीरे-धीरे बदल रहा है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ दो महँगी फार्च्यूनर और स्विफ्ट कार बह गई नाले में , देखिए वीडियो

दो साल पहले तक यहां हरियाली का नामोनिशान तक देखने को नहीं मिलता था, लेकिन अब सब धीरे-धीरे बदल रहा है। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के कार्य की जिम्मेदारी मेरठ की एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी को दी गई है। जिसकी ओर से अब तक परेड ग्राउंड में नया वीआईपी मंच तैयार कर लिया गया है। बरसात के दिनों में यहां पानी जमा हो जाया करता था, अब इस समस्या का भी समाधान हो गया है। ग्राउंड में बरसात के पानी की निकासी के लिए मल्टी यूटिलिटी डक्ट लगा दिए गए हैं।परेड के लिए ग्राउंड में विशेष ट्रैक तैयार किया गया है। इसके अलावा ग्राउंड के चारों ओर कारपेट ग्रास और तरह तरह के पौधे भी लगाए गए हैं। जो परेड ग्राउंड की खूबसूरती बढ़ा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-नैनी झील उफनाई , सड़क पर बहा झील का पानी , नैना देवी मंदिर में भी पानी ही पानी

आपको बता दें कि परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण का कार्य साल 2019 में लगभग 21.19 करोड़ रुपये की लागत से शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना के दस्तक देते ही काम की रफ्तार धीमी पड़ गई थी। अब जबकि कोरोना का कहर थमने लगा है तो परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के कार्य में भी तेजी आ गई है।स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि परेड ग्राउंड में हो रहे विकास कार्यों की रफ्तार तेज हुई है। यहां पार्किंग स्थल और साइकिलिंग ट्रैक का निर्माण भी कराया जाना है। साल के अंत में या फिर अगले साल की शुरुआत तक सभी कार्य पूरे करा लिए जाएंगे।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top