DEHRADUN NEWS

Big breaking :-देहरादून यातायात पुलिस की बड़ी पहल, अब ऐसे ढूंढ सकेंगे पार्किंग, नहीं भटकना पड़ेगा

 

 

*यातायात पुलिस देहरादून नें पार्क़+ के साथ मिलकर देहरादून में लॉन्च किया उत्तराखंड का पहला ऐप आधारित स्मार्ट पार्किंग मैनेजमेंट सिस्टम*

*आप भी अपनी निजी पार्किंग Airbnb “एयर बेड एंड ब्रेकफास्ट” की तरह ऑनलाईन पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं तथा पैसा कमा सकते हैं*

 

 

 

यातायात पुलिस देहरादून शहर क्षेत्रान्तर्गत यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किये जाने हेतु अपने स्तर से लगातार प्रयास कर रही है इसी परिप्रेक्ष्य में शहर क्षेत्र की सबसे प्रमुख समस्या पार्किंग के सम्बन्ध में *श्री अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात, देहरादून* द्वारा पार्क + एप नामक कम्पनी से समन्वय स्थापित कर देहरादून क्षेत्रान्तर्गत पार्किंग की समस्या के समाधान हेतु में एप पर सुविधा उपलब्ध करायी गयी है इस ऐप से पूरे शहर की उपलब्ध पार्किंग ढूंढ सकते और वहां आसानी से पहुंच सकते हैं ।

*ऐप की पार्किंग सेवाएं लेने के Steps:*
● *पार्क+ ऐप डाउनलोड करें (आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध)*
● *अपने निकट पार्किंग खोजें (3 किमी रेडियस में)*
● *नेविगेशन आइकन पर क्लिक करें और अपने पार्किंग स्थान पर पहुंचें*

पार्क+ के संस्थापक और सीईओ अमित लखोटिया ने इस साझेदारी के बारे में कहा, ‘‘पार्क+ अपने यूजरों को कार से सफर का बेहतर अनुभव देने के लिए समान सोच वाले संगठनों से साझेदारी करने के लिए प्रयासरत रहा है। इस रणनीति के तहत हम देहरादून ट्रैफिक से साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। यातायात पुलिस देहरादून यहां के लोगों को पार्क + ऐप आधारित स्मार्ट पार्किंग सेवा उपलब्ध करायेगी। अब पार्क+ ऐप डाउनलोड कर देहरादून के लोग न केवल पार्किंग ढूंढ सकते हैं बल्कि अन्य सेवाएं भी ले सकते हैं जैसे – चालान अपडेट आदि की सुविधा भी ले सकते हैं । साथ ही *Airbnb* की तर्ज पर भूमि स्वामी द्वारा भी अपनी भूमि को पार्किंग के रुप में उपयोग में लाया जा सकता है । इस प्रक्रिया से जहां एक ओर शहर के अन्दर पार्किंग की समस्या से समाधान होगा वहीं दूसरी ओर भूमि स्वामी को भी आर्थिक लाभ भी होगा ।

 

 

इस नई सेवा से हम देहरादून में स्मार्ट पार्किंग सेवा देने के लिए पार्क+ से इस साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं। इस डिजिटल पहल से कार मालिकों को पार्किंग आसानी से मिलेगी तथा मार्गों पर अनावश्यक लगनें वाले वाहनों की संख्या भी कम होगी। हमारी कोशिश देहरादून की सड़कों को सुरक्षित और स्मार्ट बनाने की है। – श्री अक्षय कोंडे, एसपी यातायात,देहरादून (आई0पी0एस0)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top