DEHRADUN NEWS

Big breaking:-नशा मुक्ति केंद्रों पर देहरादून जिला प्रशासन की कड़ाई जारी , DM के सख्त निर्देश , SOP का पालन नहीं किया तो बंद होंगे केंद्र

देहरादून — नशामुक्ति केन्द्रों पर लगातार निरीक्षण की कार्यवाही जिलाधिकारी द्वारा गठित कमेटी के माध्यम से करते हुए संबंधित संचालकों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार के द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में सिटी मजिस्ट्रेट एसपी सिटी तथा अन्य संबंधितों की टीम द्वारा सहस्त्रधारा रोड़ एवं राजपुर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर संचालित नशामुक्ति केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नवतेचना, ब्राइट फ्यूचर एवं नवकिरन नशामुक्ति केन्द्रों पर छापेमारी कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया तथा संचालकों को सभी व्यक्तियों का निर्धारित मानकों के अनुसार सविधाएं उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान ब्राइट फ्यूचर में 1 मानसिक रोगी तथा 2 बुर्जग व्यक्ति जिन्हें परिवार द्वारा छोड़ा गया हे और जों नशे के आदि भी नहीं है को संबंधित संस्थान एवं राजपुर रोड़ थाना पुलिस को उक्त लोगों को उनके अभिभावकों तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मोदी के बाद देहरादून में राहुल गरजेंगे 16 दिसबर को

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा पाया गया कि नशामुक्ति केन्द्र बायलाॅज के अनुसार संचालित नहीं हो रहे हैं जिस पर केन्द्र संचालकों को समस्त विवरण प्रस्तुत करने के साथ ही नियमानुसार केन्द्र का संचालन करने के निर्देश दिए गए तथा नियमानुसार संचालन ना करने की दशा में विधिक कार्यवाही करने की चेतावनी दी गयी। नशामुक्ति केन्द्र में नशा के आदी व्यक्तियों के साथ-साथ मानसिंक रूप से विक्षिप्त लोगों को भी रखा गया जिस पर नगर मजिस्टेªट ने केन्द्र के संचालक को तुरन्त सम्बन्धित के परिजनों से सम्पर्क करते हुए सम्बन्धित व्यक्तियों को मानसिक चिकित्सालय में स्थान्तारित करवाने के निर्देश दिए।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पीएम की रैली का काउंटडाउन शुरू , सीएम ने केंद्रीय मंत्री के साथ किया रैली स्थल का निरीक्षण

 

 

 

 

जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार द्वारा बताया गया कि नशामुक्ति केन्द्रों पर नियंत्रण हेतु कमेटी का गठन तथा सुधार हेतु दीर्घकालीन योजनाओं पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्रों क संचालकों की जिम्मेदारी तय की जायेगी, जिससे केन्द्र पर अव्यवस्थाएं होने पर सम्बन्धित संचालक की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने नशामुक्ति केन्द्रों के लिए संचालित एसओपी का परिपालन सुनिश्चित कराये जाने के भी निर्देश दिए हैं कहा कि आकस्मिक छापेमारी जारी रखें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटकों को कोरोना वैक्सीनेशन की रिपोर्ट या फिर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी

 

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान एसपी सिटी सरिता डोभाल, मनीषा मिश्र समेत संबंधित विभागों के अधिकारी एवं पुलिस बल शामिल रहे।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top