UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-उत्तराखंड के लाल को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित

09 अक्टूबर 2021 को तटरक्षक मुख्यालय, नई दिल्ली में आयोजित प्रभावशाली अलंकरण समारोह में महानिरीक्षक आनंद प्रकाश बड़ोला, टी एम (तटरक्षक पदक), कमांडर तटरक्षक क्षेत्र(पूर्व) ने राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री से तटरक्षक पदक स्वीकार किया ।

 

15 अगस्त 2020 को भारत के राष्ट्रपति द्वारा उनके तीन दशकों के शानदार कार्यकाल के दौरान अपनी कार्यक्षमता एवं मेधावी सेवा के सम्मान में फ्लैग अफसर को यह प्रतिष्ठित पदक प्रदान किया गया था । महानिरीक्ष्क आनंद प्रकाश बड़ोला 1990 में भारतीय तटरक्षक बल में शामिल हुए। फ्लैग अफसर नौचालन एवं निदेशन (नेवीगेशन एवं डाइरेक्शन) में विशेषज्ञ हैं और यू एस नेवल स्टाफ कॉलेज, न्यूपोर्ट यू एस ए के पूर्व छात्र हैं । मई 2017 में फ्लैग रैंक पर पदोन्नत होने पर, अधिकारी ने तटरक्षक पूर्वी एवं पश्चिमी दोनों समुद्र तटों के मुख्यालयों में स्टाफ प्रमुख के रूप में कार्य किया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-जिलो में नहीं मान रहे अधिकारी मुख्य सचिव के निर्देश , अवैध खनन पर कार्यवाही को मुख्य सचिव को फिर जारी करने पड़े आदेश

दिसंबर 2019 से जून 2021 तक मुंबई में कमांडर तररक्षक क्षेत्र (पश्चिम) के सफल कार्यकाल के बाद, फ्लैग अफसर ने 11 जून 2021 को मुख्यालय तटरक्षक क्षेत्र(पूर्व), चेन्नई की कमान संभाली। महानिरीक्षक एपी बडोला पौड़ी गढ़वाल के पाथोल गांव के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शीतकालीन सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा परिसर का किया औचक निरीक्षण , गंदगी को लेकर अधिकारियों को लगाई फटकार

 

उनकी स्कूली शिक्षा आशा राम वैदिक इंटर कॉलेज, विकास नगर देहरादून से हुई है। अधिकारी ने एसजीआरआर कॉलेज देहरादून से एमएससी किया। वर्तमान में उनके माता-पिता विकास नगर, देहरादून में हैं।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top