UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक द्वारा केंद्रीय गृह सचिव से शिष्टाचार मुलाकात

 

*उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक द्वारा केंद्रीय गृह सचिव से शिष्टाचार मुलाकात :*

आज उत्तराखंड के *पुलिस महानिदेशक (DGP) श्री अभिनव कुमार ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव श्री गोविंद मोहन* से शिष्टाचार मुलाकात की। इस मुलाकात में *राज्य की कानून व्यवस्था, सुरक्षा परिदृश्य, महिला सुरक्षा, और पुलिस सुधारों से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहन चर्चा हुई।*

*मुख्य बिंदु:*

*भारतीय न्याय संहिता के क्रियान्वन संबंधी चुनौतियों पर चर्चा की गई*

*महिला सुरक्षा:* राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों और इसके लिए जरूरी सहयोग पर चर्चा की गई। महिला सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए विशेष अभियान और योजनाओं की रूपरेखा पर भी बात हुई।

*पुलिस सुधार:* राज्य पुलिस में सुधार के लिए उठाए जा रहे कदमों और केंद्र सरकार से अपेक्षित सहयोग पर गहन मंथन हुआ।

*साइबर अपराध:* बढ़ते साइबर अपराधों से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों और इस दिशा में आवश्यक संसाधनों की जरूरत पर चर्चा की गई।

*पुलिस बल का सशक्तिकरण:* उत्तराखंड पुलिस बल को अत्याधुनिक तकनीक और प्रशिक्षण के माध्यम से और अधिक सशक्त बनाने पर जोर दिया गया।

*केंद्रीय गृह सचिव श्री गोविंद मोहन राज्य की कानून व्यवस्था, विशेष रूप से महिला सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।*

श्री अभिनव कुमार ने केंद्रीय गृह सचिव को देवभूमि उत्तराखंड आने और राज्य के अधिकारियों का मार्गदर्शन करने हेतु सादर आमंत्रित किया।

*मीडिया सेल, पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड*

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top