UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-मंत्री रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया

उत्तराखंड की महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्या से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। कोर्ट ने मंत्री आर्या के पति गिरधारी लाल साहू उर्फ पप्पू गिरधारी का गैर जमानती वारंट जारी किया है। बताया जा रहा है ये वारंट बरेली के 31 साल पुराने बहुचर्चित जैन दंपती हत्याकांड केस में जारी हुआ है।

जिसमें रेखा आर्या के पति भी आरोपी है। उनपर कई गंभीर आरोप है। हालांकि उनके वकील ने कोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की दुहाई दी थी लेकिन कोर्ट ने अर्जी खारिज गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। वहीं मामले में अन्य तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है।

बता दें कि जैन दंपती हत्याकांड जून 1990 में हुआ था। मृतक नरेश जैन और पुष्पा जैन की बेटी प्रगति जैन ने रिपोर्ट लिखाई थी। अपनी गवाही के दौरान प्रगति ने कोर्ट को बताया था कि 11 जून की रात करीब सवा नौ बजे वे लोग टीवी देख रहे थे। उसी दौरान चाकू और डंडे लेकर चार-पांच लोग घर में घुस आए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-बेबी रानी मौर्य को बीजेपी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया

एक ने उनके पिता से कुुछ बात की और दूसरे ने जाकर टीवी बंद कर दिया। इसके बाद उन लोगों ने डैडी (नरेश जैन) को चाकू से मारना शुरू कर दिया।बीचबचाव में वे दोनों बहनें चोटिल हो गईं। इसके बाद आरोपी चले गए। इस हमले में उनके पिता नरेश जैन और मां पुष्पा जैन की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-मंत्री हरक का हरीश रावत पर बड़ा वॉर , बोले कहा था उत्तराखंड का किया नाश पंजाब का का भी कर दिया , वो ही हुआ

मामले में रेखा आर्या के पति जोगीनवादा के पप्पू गिरधारी, हरिशंकर उर्फ पप्पू, बदायूं में थाना कोतवाली के मोहल्ला ब्रह्मपुरा के जगदीश सरन गुप्ता, रोहली टोला के भगवान दास, कटरा चांद खां के केपी वर्मा, साबिर, शीशगढ़ के योगेश चंद्र, आंवला के बजरुद्दीन, भुता के नरेश कुर्मी, फतेहगंज पश्चिमी के हरपाल, बदायूं की पूनम उर्फ सुनीता उर्फ गुड्डी समेत 11 लोगों पर आरोप तय किए गए। इसमें हत्या, आपराधिक षडयंत्र रचना, भूमि-संपत्ति को हड़पने के लिए कपटपूर्वक झूठे विक्रयपत्रों की कूट रचना समेत कई गंभीर किस्म के आरोप शामिल हैं।

केस में कोर्ट ने अभियुक्त जोगीनवादा निवासी पप्पू गिरधारी का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। इस पर अभियुक्त की ओर से उनके वकील अनिल भटनागर ने कोर्ट में अर्जी देकर कहा कि उनका मुवक्किल कोरोना संक्रमित हो चुका है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- चारधाम में आने वाले संभल जाए , 20 से 25 तक रोज बरसेंगे बादल , यहाँ सतर्क रहने के निर्देश

उसकी इम्युनिटी कमजोर है। उसे अब भी बुखार है। मगर कोर्ट ने अभियुक्त पप्पू गिरधारी की ओर से दी गई इस अर्जी को खारिज कर गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। कोर्ट में अन्य आरोपी बजरुद्दीन , नरेश और जगदीश के गैर जमानती वारट निरस्त करने की भी अर्जी लगाई गई । मगर कोर्ट ने तीनों अभियुक्तों की अर्जी खारिज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया । इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 20 अगस्त की तारीख तय की गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top