UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-प्रदेश में कोरोना का बढ़ रहा खतरा ,11 दिनों में राज्य में 187 मरीज मिले

उत्तराखंड में लापरवाही के बीच फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। पिछले 11 दिनों में राज्य में 187 मरीज मिले हैं। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 12 नए मरीज मिले और 14 ठीक हुए। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 44 हजार 471 हो गई है। जबकि राज्य में अब 139 एक्टिव मरीज रहे गए हैं।

 

 

 

इनमें एक दिसंबर को सर्वाधिक 53 मरीज सामने आए थे। पिछले 24 घंटे में ही 21 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 15 मरीज देहरादून में मिले हैं। देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले सामने आने के बाद विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही के कारण कोविड संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है।

 

 

 

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी होने वाले बुलेटिन के अनुसार 11 दिसंबर को राज्य में 21 कोरोना संक्रमित मिले हैं। बात पिछले 11 दिनों की करें तो 10 दिसंब र को 10, 09 दिसंबर को नौ, आठ दिसंबर को 17, सात दिसंबर को 21, छह दिसंबर को 11, पांच दिसंबर को आठ, चार दिसंबर को 10, तीन दिसंबर को 10, दो दिसंबर को 17 और एक दिसंबर को सर्वाधिक 53 मामले सामने आए थे।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-ज्योति रौतेला बनी प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष, कमलेश ,आशा को भी मिली जिम्मेदारी, पढ़िए खबर

 

 

 

देहरादून में सर्वाधिक 49 केस एक्टिव
उत्तराखंड में अभी 151 केस सक्रिय हैं। इनमें सर्वाधिक 49 केस देहरादून में हैं। इसके बाद नैनीताल जिले में 40, हरिद्वार में 16, पौड़ी गढ़वाल में 17, चंपावत में छह, पिथौरागढ़ में पांच, बागेश्वर, चमोली और रुद्रप्रयाग में दो-दो, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक-एक केस सक्रिय है। जबकि टिहरी गढ़वाल में अभी कोई केस एक्टिव नहीं है। राज्य में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.16% है। वर्तमान में राज्य में अभी 151 मरीज सक्रिय हैं। हालांकि कोरोना से ठीक होने वालों की दर 96.01 फीसदी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-अब हरदा का पुष्पराज अवतार , कहा ये फ्लावर नही फायर है

 

 

 

 

कोरोना के 12 नए मरीज, 14 ठीक हुए
उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 12 नए मरीज मिले और 14 ठीक हुए। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 44 हजार 471 हो गई है। जबकि राज्य में अब 139 एक्टिव मरीज रहे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार सोमवार को देहरादून जिले में सर्वाधिक 11 नए मरीज मिले। जबकि चम्पावत में एक नया मरीज मिला है। इसके अलावा 11 अन्य जिलों में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला है। सोमवार को 11 हजार सैंपलों की रिपोर्ट आई जबकि 16 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए। राज्य में संक्रमण की दर 0.10 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत से अधिक चल रही है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-ना कोई फिल्मी जोड़ा , लेकिन फिर भी इस जोड़े की शादी की चर्चा सोशल मीडिया में जोरदार

 

 

 

टीकाकरण का लक्ष्य और दूर हुआ
उत्तराखंड में टीकाकरण 31 दिसम्बर तक पूरा हो पाना धीरे धीरे मुश्किल होता जा रहा है। सोमवार को राज्य भर में महज 37 हजार के करीब लोगों का टीकाकरण हुआ जिससे अब अगले 20 दिन में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के लिए हर रोज एक लाख 7 हजार वैक्सीन डोज लगना जरूरी हो गया है। एसडीसी फाउंडेशन के संस्थापक अनूप नौटियाल ने बताया कि 11 दिसम्बर तक राज्य में कुल एक करोड़ 33 लाख डोज वैक्सीन दी जा चुकी हैं। जबकि राज्य में कुल एक करोड़ 54 लाख के करीब वैक्सीन डोज दी जानी है। उन्होंने कहा कि तय समय पर लक्ष्य पूरा करेन के लिए हर दिन एक लाख से अधिक डोज लगानी होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top