UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है , आज सरकार ले सकती है ये सख्त फैसला

उत्तराखंड में बढ़ते कोविड संक्रमण के मद्देनजर सरकार बुधवार को कई अहम फैसले ले सकती है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में आज शाम पांच बजे से सचिवालय स्थित विश्वकर्मा बिल्डिंग के वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में कैबिनेट बैठक होने जा रही है। सूत्रों ने बताया कि सरकार कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविट प्रोटोकाल को लेकर कड़े निर्णय ले सकती है।

 

 

 

इसमें शीतकालीन अवकाश के बाद खुल रहे स्कूलों में छात्र- छात्राओं की उपस्थिति सीमित रखने के साथ ही सार्वजनिक जीवन में भीड़ भाड़ कम करने के लिए भी नए प्रस्ताव रखे जा सकते है। इसके अलावा पेयजल कर्मियों का वेतन कोषागार से देने और पेंशन का प्रकरण के साथ ही पुलिस ग्रेड पे विवाद का मसला भी हल हो सकता है। प्रदेश में जल्द विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के मद्देनजर सरकार लोकलुभावन फैसले भी ले सकती है। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-कांग्रेस ने किया बीजेपी पर रिटर्न पलटवार , बीजेपी विधायक धन सिंह नेगी कांग्रेस में शामिल

 

 

 

पिछले एक सप्ताह के दौरान मरीजों की संख्या में आठ गुना का इजाफा हो गया है। मंगलवार को कोरोना के 310 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। 16 जून 2021 को मिले 353 मरीजों के बाद राज्य में एक दिन में मिले नए मरीजों की यह सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को राजधानी देहरादून में सर्वाधिक 192 नए मरीज मिले हैं। जबकि पौड़ी में 34, हरिद्वार और नैनीताल में 26- 26, यूएस नगर में 13, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में पांच पांच, बागेश्वर में दो, टिहरी में तीन, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग में एक एक जबकि चम्पावत में दो नए मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- कांग्रेस को बाजपुर में लगा बड़ा झटका , सुनीता बाजवा पति समेत आप में शामिल

 

 

 

देहरादून के निजी अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 7420 हो गई है। राज्य भर में 11 मरीज इलाज व आईसोलेशन के बाद पूरी तरह ठीक हो गए हैं। जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 654 हो गई है। मंगलवार को राज्य भर की लैब से 16 हजार के करीब सैंपलों की रिपोर्ट आई जबकि 18 हजार 700 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। संक्रमण की दर दो प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत के करीब चल रही है।

 

 

 

एक सप्ताह में ऐसे बढ़ा मरीजों का ग्राफ
राज्य में 29 दिसम्बर को 38 नए मरीज मिले थे। 30 दिसम्बर को इनकी संख्या 59 हो गई। 31 दिसम्बर को 88, पहली जनवरी को 118, दो जनवरी को 259, तीन जनवरी को 189 और अब मंगलवार को 310 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कुल कोरोना मरीजों का तकरीबन 49 प्रतिशत अकेले देहरादून जिले में हैं।
सचिव स्वास्थ्य कोरोना पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ पंकज पांडेय कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्हें और उनकी पत्नी में कोरोना जैसे लक्षण दिखने के बाद जांच कराई गई तो दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉ पांडेय ने बताया कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण थे और इलाज चल रहा है। इधर सचिव स्वास्थ्य के पॉजिटिव आने के बाद सचिवालय में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि शासन में हुई कुछ बैठकों में डॉ पांडेय भी शामिल हुए थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top