UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यूपी में कोरोना के मामले बढ़े, स्कूलों के लिए योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

यूपी में कोरोना के मामले बढ़े, स्कूलों के लिए योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

 

गाइडलाइन के मुताबिक NCR के नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलन्दशहर, बागपत और लखनऊ के स्कूलों में छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ़ के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं.

 

 

बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार की तरफ से स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक NCR के नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलन्दशहर, बागपत और लखनऊ के स्कूलों में छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ़ के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दून-हरिद्वार हाईवे पर बड़ा हादसा टल गया,रोडवेज बस का पीछे का टायर निकल गया

 

 

 

ये भी जानकारी दी गई है कि अब हैंड वाश, हैंड सैनिटाइज़ के बाद ही स्कूल में छात्रों और शिक्षकों को एंट्री दी जाएगी. ऐसे में कोरोना नियमों का पालन हो, इसके लिए सरकार द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है. यूपी के कोरोना मीटर की बात करें तो पिछले कई दिनों से राज्य में कोरोना के मामले फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 226 केस दर्ज किए गए हैं. अभी उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1122 एक्टिव मामले बताए जा रहे हैं. यहां भी एनसीआर वाले इलाकों में कोरोना के मामले ज्यादा आते दिखे हैं.स्कूलों में भी बच्चों के संक्रमित होने का सिलसिला देखा गया है.

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-ट्रेनों में सीट के लिए मारामारी, वेटिंग लिस्ट का आंकड़ा भी 200 के पार, यात्रा से पहले जान लें हाल

 

 

 

अब इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों के लिए ये गाइडलाइन जारी की है. वैसे यहां भी दिल्ली की तरह बढ़ते मामलों के बीच स्कूल बंद करने पर जोर नहीं दिया जा रहा है. पाबंदियों से ज्यादा सुरक्षा पर जोर है, इसी वजह से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा फोकस है. दिल्ली में स्कूलों के लिए जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसके मुताबिक किसी के संक्रमित होने पर सिर्फ स्कूल की उस बिल्डिंग या फिर विंग को बंद करने की जरूरत है. अगर स्कूल प्रशासन चाहे तो वो अपने स्तर पर विद्यालय को कुछ समय के लिए बंद रख सकता है.वैसे यूपी में स्कूलों के लिए गाइडलाइन तो अभी जारी की गई है, लेकिन कुछ दिन पहले ही मास्क को लेकर आदेश जारी हो चुका था. राज्य सरकार ने लखनऊ और एनसीआर इलाकों में मास्क को अनिवार्य कर दिया था. सीएम योगी ने भी कहा था कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने पर जोर दिया जाए.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top