UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-बगैर मास्क के कॉर्बेट पार्क गए तो लगेगा जुर्माना , पर्यटकों को कोरोना Guideline का करना होगा पालन

कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए जिम कॉर्बेट पार्क में हाईअलर्ट कर दिया गया है। पार्क निदेशक ने कॉर्बेट में पांच महीने बाद फिर से कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों व पर्यटकों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। वहीं ढिकाला समेत सभी प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग के निर्देश दिए गए हैं।

 

 

 

 

कॉर्बेट निदेशक राहुल ने कोरोना के बदले स्वरूप ओमिक्रोन पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही कॉर्बेट में पर्यटन व्यवस्था संचालित की गई। दूसरी लहर में भी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया गया। हालांकि इस बीच कई महीनों तक पार्क को बंद करना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-ये है उत्तराखंड में नई कोरोना Guideline ,जानिए क्या बंद हुआ और क्या खुला है अभी

 

 

 

 

 

संक्रमण की दर घटने पर सरकार के आदेश के अनुसार ही पर्यटकों को छूट दी गई। अब कोराना के नए स्वरूप ओमिक्रोन से खतरा पैदा हो रहा है। खतरे को देखते हुए कॉर्बेट पार्क में मास्क, सेनेटाइजेशन, गेस्ट हाउसों में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का निर्णय लिया गया है। हालांकि सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स और एंटी साइबर क्राइम टीमों ने पंजाब में जाकर की ये बड़ी कार्यवाही

 

 

 

 

फिलहाल कर्मचारी, अधिकारी व पर्यटकों को मास्क अनिवार्य पहनने को कहा गया है। कहने के बाद भी मास्क नहीं पहनने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वायरस को लेकर पर्यटक भी मानकों का पालन करें।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर चुनाव आयोग की सख्ती के बाद इस IAS को पद से हटाया , इन्हें मिली नई जिम्मेदारी , कई और फेरबदल भी संभव

 

 

 

 

 

 

जुर्माने की कार्रवाई भी करेगा पार्क प्रशासन

निदेशक राहुल ने बताया कि कोरोना को लेकर कॉर्बेट पार्क में पहले से ही नियमों को सख्ती से लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रोन को लेकर भी अलर्ट किया गया है। बगैर मास्क व अन्य मानकों की अनदेखी करने पर गाइडलाइन के अनुसार जुर्माने की कार्रवाई होगी। गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top