UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कॉर्बेट नेशनल पार्क:आखिरी सफारी के साथ बिजरानी जोन बंद,जून में 36 हजार पर्यटकों ने उठाया लुत्फ

कॉर्बेट नेशनल पार्क:आखिरी सफारी के साथ बिजरानी जोन बंद,जून में 36 हजार पर्यटकों ने उठाया लुत्फ।

 

कॉर्बेट नेशनल पार्क का बिजरानी जोन पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। मॉनसून के मद्देनजर हर साल 30 जून से 15 अक्टूबर के बीच बिजरानी जोन बंद कर दिया जाता है। गुरुवार शाम की आखिरी 150 पर्यटकों की सफारी के साथ बिजरानी जोन के गेट पर ताला लगाया गया। विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का बिजरानी जोन गुरुवार शाम 3 से 6 बजे की आखिरी सफारी के साथ पर्यटकों के लिए बंद हो गया है।

 

 

आखिरी सफारी में 150 लोगों ने बिजरानी जोन का लुत्फ उठाया। अब 15 अक्टूबर तक बिजरानी जोन में पर्यटकों की चहल पहल देखने को नहीं मिलेगी। जून माह से शुरू हुई पर्यटकों की आमद से अभी तक बिजरानी, गर्जिया, ढेला, झिरना जोनों में 4984 कॉर्बेट जिप्सियों में 27,745 पर्यटक वयस्क, 6656 पर्यटक (12 से 18 साल वाले),1970 पर्यटक वरिष्ठ और 198 विदेशी पर्यटकों ने सफारी का आनंद उठाया है।

 

 

 

मॉनसून के दौरान हर साल 30 जून को बिजरानी जोन पर्यटकों की सुरक्षा के मद्देनजर बंद कर दिया जाता है। बाकि के 3 जोन पूरे साल खुले रहते हैं। जून माह में पर्यटकों की संख्याः जून माह में बिजरानी जोन में 7302 पर्यटक वयस्क, 567 पर्यटक वरिष्ठ, 1525 पर्यटक (12 से 18 साल के आयु वाले व 61 विदेशी पर्यटकों ने सफारी का लुफ्त उठाया है। वन्यजीवों के दीदार के साथ ही अंतिम दिन सफारी से बाहर आए 150 पर्यटक काफी खुश नजर आए।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top