UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-पोल्ट्री कोऑपरेटिव यूनियन और साईलेज फेडरेशन में चुनाव के लिए आमसभा में बनी सहमति

पोल्ट्री कोऑपरेटिव यूनियन और साईलेज फेडरेशन में चुनाव के लिए आमसभा में बनी सहमति

प्रबंध निदेशक आनंद शुक्ल द्वारा राज्य समेकित सभागार में पोल्ट्री वैली कोऑपरेटिव यूनियन लिमिटेड और साइलेज उत्पादन एवं विपणन सहकारी संघ लि. की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई

प्रबंध निदेशक श्री आनंद ए.डी. शुक्ल द्वारा संघ के उपनियमों में लोकतांत्रिक नियंत्रण के सिद्धांत के तहत चुनाव के लिए प्रस्ताव रखा गया वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में उपस्थित सदस्यों द्वारा इस प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की गई।

आम सभा के गठन के लिए संघ की प्रत्येक सदस्य समिति से प्रतिनिधियों को चुनने का निर्णय सहकारी समिति के भीतर लोकतांत्रिक प्रथाओं को बढ़ाने की दिशा में एक कदम था। यह कदम सुनिश्चित करता है कि निर्णय लेने के स्तर पर सभी सदस्यों के हितों का प्रतिनिधित्व किया जाए। आम सभा के निर्वाचित प्रतिनिधि बाद में निदेशक मंडल, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संघ की अन्य महत्वपूर्ण समितियों में सेवा करने के लिए व्यक्तियों का चुनाव करेंगे।

उत्तराखंड सहकारी समिति अधिनियम और इसके तहत निर्धारित नियमों का पालन करने का निर्णय संघ की कानूनी ढांचे के भीतर काम करने और सुशासन के सिद्धांतों को बनाए रखने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इन दिशा-निर्देशों का पालन करके संघ अपने संचालन में पारदर्शिता, जवाबदेही और निष्पक्षता सुनिश्चित कर सकता है।

प्रबंध निदेशक द्वारा बताया गया सहकारिता के भीतर एक लोकतांत्रिक प्रणाली की स्थापना से सदस्यों के बीच भागीदारी और जुड़ाव को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। यह संघ के भविष्य को प्रभावित करने वाले महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय विविध दृष्टिकोणों को ध्यान में रखने की अनुमति देता है। सहकारी के शासन में सदस्यों को आवाज देने से, यह हितधारकों के बीच स्वामित्व और जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देता है।

वहीं पोल्ट्री वैली कोऑपरेटिव यूनियन लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) द्वारा भी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। यह निर्णय सहकारी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ था, जो अधिक समावेशी और भागीदारीपूर्ण शासन संरचना की ओर बढ़ने का संकेत देता है। नए उपनियमों के तहत, संघ की आम सभा प्रत्येक सदस्य समिति के निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा बनाई जाएगी। इन प्रतिनिधियों को संघ के निदेशक मंडल, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और अन्य प्रमुख पदों का चुनाव करने का अधिकार होगा। यह प्रक्रिया उत्तराखंड सहकारी समिति अधिनियम और इसके तहत स्थापित नियमों के अनुसार संचालित की जाएगी।

इस मौके पर, साइलेज फेडरेशन के विभिन्न प्रशासक श्री पंकज सैनी, प्रशासक , संदीप सिंह, पंकज सैनी, मुकरम्म अली, कल्याणी देवी, पूजा रानी, जूली, गौवर नागर व सभी मौजूद थे।
पोल्ट्री वैली कोऑपरेटिव यूनियन लिमिटेड के श्री पंकज शर्मा, श्री अखिल शुक्ला श्री एन.पी.एस. चौहान श्री एस. के. अनुरागी, श्री वीरभान सिंह श्रीमती बबली त्रिपाठी,श्रीमती सुधा जोशी श्री वीरभान सिंह, श्री शोभित अग्रवाल श्री जगदीश गिरि श्री नीरज पाण्डे
पूजा रानी श्रीमती बबली त्रिपाठी आदि प्रशासक मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top