UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-कांग्रेस का विधानसभा के बाहर चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर धरना , कहा बीजेपी सरकार ने पहाड़ की आर्थिकी बर्बाद करके रख दी

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश में रूकी हुई चारधाम यात्रा को शुरू किये जाने की मांग को लेकर आज प्रदेश अध्यक्ष  गणेश गोदियाल के नेतृत्व मे उत्तराखण्ड विधानसभा में एक दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित सैकडों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने प्रतिभाग किया।
प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष  गणेश गोदियाल के साथ एक स्वर में प्रदेश में रूकी हुई चारधाम यात्रा को शुरू किये जाने की मांग की।

इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह के संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष  गणेश गोदियाल ने कहा कि चारधाम यात्रा उत्तराखण्ड प्रदेश की आर्थिकी की रीड है और पिछले दो साल में कोरोना महामारी के चलते यह रीड बुरी तरह टूट चुकी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार कुम्भ मेले के आयोजन की इजाजत तो दे सकती है परन्तु जिस चारधाम यात्रा के कारण कई घरों के चूल्हे जलते है उसे शुरू नहीं कर पा रही है।

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा से न केवल धार्मिक रूप से नुकसान हो रहा है अपितु राज्य का पर्यटक उद्योग भी पूरी तरह से चैपट हो गया है। छोटे व्यवसायी, टैक्सी, मैक्सी, होटल व्यवसाय, खोखे-खोमचे, डांडी-कांडी, राशन व्यापारी, घोडे-खच्चर, होटल धर्मशाला वाले सहित अनेकों लोग जिनकी रोजी-रोटी चारधाम यात्रा से जुडी है बेरोजगारी और भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर राजनीति करने वाली पार्टी की सरकार ने उस चारधाम यात्रा जो देश और विदेश के करोडों करोड़ लोगों की आस्था का केन्द्र है, की यात्रा को जानबूझ कर बाधित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-शादी के अगले दिन ही लुटेरी दुल्हन लाखों रुपये के जेवर और नकदी लेकर फरार

गणेश गोदियाल ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा की सरकारों द्वारा देश भर में राजनैतिक रैलियों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लाखों की भीड के साथ कोविड के नियमों की धज्जियां उडाई जा रही हैं। कुम्भ का भव्य आयोजन कर प्रदेश को कोविड की दूसरी लहर में झोंका गया परन्तु गरीब आदमी की रोजी-रोटी का जरिया चारधाम यात्रा को प्रतिबन्धित किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने विवादास्पद देवस्थानम बोर्ड का गठन कर पहले ही लोगों की धार्मिक आस्था पर भारी चोट पहुुंचाई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद देवस्थानम बोर्ड को समाप्त करने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरक की मेहनत लाई रंग , लखवाड बहुउद्देशीय परियोजना 300 मेगावाट योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट

साथ ही चारधाम में शीतकालीन यात्रा का आयोजन करेगी जिससे पर्वतीय क्षेत्र के लोगों के लिए 12 महीने के रोजगार का संवर्द्धन हो सके।
धरने को पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, नवप्रभात, मंत्री प्रसाद नैथानी, मातवर सिह कण्डारी, विक्रम सिंह नेगी, राजकुमार, रामयश सिंह, जोत सिंह बिष्ट, सूर्यकान्त धस्माना, सतपाल ब्रहमचारी, नरेन्द्र जीत बिन्द्रा, सरिता आर्य, नवीन जोशी, डाॅ0 आर.पी. रतूड़ी, गरिमा दसौनी, संजय किशोर, सुमित्तर भुल्लर, प्रभुलाल बहुगुणा, सुशील राठी, राजेश रस्तोगी, श्याम ंिसह चैहान, मोहन भण्डारी, ऋषेन्द्र महर, मनीष नागपाल, लक्ष्मी नारायण जुगराण, नरेशानन्द नौटियाल, नीरज त्यागी आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन एवं वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने किया एवं समापन महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने किया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-इंस्पेक्टरों के बाद दरोगाओं के तबादलों की झड़ी देखिए लिस्ट
Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top