UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-कांग्रेसी नेताओं ने गाँवो में किया गया रात्रि विश्राम , क्या गाँवो से मिलेगी कांग्रेस को सत्ता की राह

उत्तराखण्ड प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी के आह्वान पर चल रहे ’’गांव गांव कांग्रेस ’ अभियान के तहत कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेतागण एवं कार्यकर्ता प्रदेश की विभिन्न न्याय पंचायतों में शामिल हो रहे हैं।
प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि राष्टपिता महात्मा गांधी  की जयन्ती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस द्वारा दो रात्रि प्रवास का कार्यक्रम विभिन्न न्याय पंचायतों में किया जा रहा है उसमें समस्त नेतागण और कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ भाग ले रहें हैं। उन्होंने बाताया कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं अखिल भारतीय कॉंग्रेस कमेटी के महासचिव  हरीश रावत ने कोटद्वार जनपद की न्याय पंचायत के ग्राम शिवपुर में एक मलिन बस्ती में कार्यक्रम में भाग लिया तत्पचात रात प्रवास किया।

हरीश रावत ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पूर्व में काँग्रेस सरकार द्वारा किये गये योजनाओं को अवरूद्व करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस की सरकार आने पर पुनः उन विकास कार्यो में तेजी लाई जायेगी। उन्होंने ग्रासटीन गंज में स्थानीय लोगों से सम्पर्क किया और चौपाल का भी आयोजन किया। आज गांधी जयन्ती के मौके पर उन्होंने गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण किया और इस अवसर पर रामधुन गायन में भी प्रतिभाग किया। उन्होंने आम पडाव की बाल्मिकी बस्ती में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमें भाजपा की राज्य सरकार को उखाड फेंकने का संकल्प लेना होगा।

रावत ने सिममल चौड़ स्थित बोक्सा जनजाति की बस्ती में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा देश बेरोजगारी, महंगाई का दंश झेल रहा है। भाजपा द्वारा डबल इंजन की सरकार देने के नाम पर देश को मात्र बेरोजगारी, महंगाई के अलावा कुछ भी नही दिया है। आप और हमको इस पर चिन्तन करने की आवश्कता है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-पिछले दिनों हुए आईएफएस तबादलों से आईएफएस एसोसिएशन नाराज

राजीव महर्षि ने बताया कि इसी कडी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने रात्रि प्रवास विकासखण्ड पाबौं के ग्राम बुरांसी मैं किया। वहां पर उन्होेेेंने प्रवास के दौरान ग्रामवासियों से विचार विमर्श कर उनके गांव की महत्वपूर्ण समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया और वहां विगत दिनों शहीद हुए मनदीप सिंह नेगी के आवास पहॅुचकर उनके परिजनों को सांत्वना दी तथा अपनी श्रद्वाजंलि अर्पित की। उन्होंने पांबौ ब्लाक की न्याय पंचायत सैंजी में महात्मा गांधी की जयन्ती की पूर्व संध्या पर महिला मंगलदल द्वारा आयोजित भजन कीर्तन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने आज गांधी जयन्ती के मौके पर प्रातः प्रभात फेरी निकाली, चौपाल का अयोजन किया और वहां ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लिया और इस मौके पर वहां के प्रबुद्वजनों को सम्मानित किया तत्पश्चात उन्होंने कठुली पहॅुचकर एक बैठक में प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-देर रात में सरकार ने बदल डाले 35 IAS और PCS के तबादले , इन्हें बनाया उधमसिंहनगर का DM

राजीव महर्षि ने बताया कि इसी कडी में प्रदेश कॉंग्रेस प्रभारी  देवेन्द्र यादव ने रानीखेत के ताडीखेत ब्लांक के दूरस्थ गैरड गांव से कल रात अपने कार्यक्रम की शुरुआत काँग्रेस के सैकडों कार्यकर्ताओं के साथ एक मशाल जुलूस निकाल कर की। इस अवसर पर श्री देवेन्द्र यादव ने अपने प्रवास के दौरान गैरड गांव के स्थानीय लोगों से विचार विमर्श करते हुए कहा कि काँग्रेस सरकार के आने पर वहां की मूलभूत समस्याओ का समाधान किया जायेगा। उन्होंने न्याय पंचायत पथुली के ग्राम गैरड में ललित आर्य के घर रात्रि प्रवास किया। प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने गांधी जयन्ती के अवसर पर  ललित आर्य के घर कांग्रेस का झण्डा फहराकर उसके बाद प्रभातफेरी निकाली। उन्होंने लोगों के घर-घर जाकर काँग्रेस के झण्डे लगावाये और जनता को काँग्रेस नीतियों से अवगत कराया, तत्पश्चात उन्होंने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना। उनके द्वारा महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधामंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्प अर्पित किये। उन्होंने भजन कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया और महिलाओं के साथ घास भी काटी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:- PRD जवानों ने सीएम आवास घेराव में दिखाया दम

इसी क्रम में प्रदेश कॉंग्रेस की सह प्रभारी दीपिका पाण्डेय सिंह ने जनपद हरिद्वार के न्याय पंचायत लालढांग के ग्राम सजनपुर में स्वतंत्रता सेनानी सुकल चन्द्र जी के निवास पर रात्रि प्रवास किया और वहां के स्थानीय लोगों से सम्पर्क कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने गांधी जयन्ती के अवसर पर आज प्रभातफेरी निकाली जिसमें बडी संख्या में ग्रामवासियों बढचढकर भाग लिया। उन्होेेंने गांव में सफाई अभियान में भाग लिया। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए आश्वस्त किया कि काँग्रेस सरकार आने पर वहां की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जायेगा।

इसी क्रम में प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी के सहप्रभारी राजेश धर्माणी ने जनपद उत्तरकाशी के विकासखण्ड डुण्डा के मातली गांव में रात्रि प्रवास कर वहां की जनसमस्याओं को सुना और समाधान करने का आश्वासन दिया। उनके द्वारा आज प्रातः मातली गांव में प्रभातफेरी निकालने का कार्यक्रम किया गया।

इसी क्रम में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष  जीतराम, भुवन कापडी, तिलकराज बेहड, रंजीत रावत व राष्ट्रीय प्रवक्ता जरिता लैतफलागं सहित अन्य नेतागणों एवं कार्यकर्ताओं ने भी प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में रात्रि प्रवास एवं आज गांधी जयन्ती के मौके पर प्रभातफेरी निकलने सहित श्रमदान, ध्वजारोहण आदि कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।

Ad
Ad

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top