BAGESHWAR NEWS

Big breaking :-बधाई, बागेश्वर के खुल्दौड़ी गांव की सुमन ने उत्तीर्ण की PCS(J) परीक्षा

Suman khetwal PCS(j) bageshwar: उत्तराखण्ड: खुल्दौड़ी गांव की सुमन ने उत्तीर्ण की PCS(J) परीक्षा

 

 

 

 

 

Suman khetwal PCS(J) Bageshwar: सुमन ने उत्तीर्ण की पीसीएस जे परीक्षा, महाराष्ट्र न्यायिक सेवा में बनी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं सिविल जज (जूनियर डिवीजन)…
राज्य के होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खासतौर पर सुविधाविहीन राज्य के पर्वतीय इलाकों में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो सिविल जज एवं ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बन गई है।

 

 

 

 

जी हां… हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले के खुल्दोड़ी गांव की सुमन खेतवाल की, जिनका चयन महाराष्ट्र न्यायिक प्रणाली में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के पद पर हुआ है। उन्होंने यह उपलब्धि पीसीएस (जे) परीक्षा उत्तीर्ण कर हासिल की है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता भी लगा हुआ है।

 

 

 

(Suman khetwal PCS(J) Bageshwar)

प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से राज्य के बागेश्वर जिले के दूरस्थ खुल्दोड़ी गांव निवासी सुमन खेतवाल महाराष्ट्र न्यायिक प्रणाली में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट एवं सिविल जज (जूनियर डिवीजन) बन गई है। अपनी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से समूचे उत्तराखण्ड को गौरवान्वित करने वाली सुमन, बीते रोज जब वह इस अभूतपूर्व उपलब्धि को हासिल कर पहली बार अपने घर पहुंची तो ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़ों के साथ सुमन का स्वागत किया।

 

 

 

 

बता दें कि अपनी प्रारम्भिक शिक्षा गांव के विद्यालय से प्राप्त करने वाली सुमन ने कक्षा छह और सात की शिक्षा ऐठाण से तथा कक्षा आठ से इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बागेश्वर से की है। तदोपरांत उन्होंने महाराष्ट्र से कानून की पढ़ाई की और वहीं बतौर अधिवक्ता पुणे की जिला कोर्ट में प्रैक्टिस करने लगीं।

 

 

 

 

हाल ही में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की प्री, मेन्स परीक्षा पास करते हुए इंटरव्यू भी क्लीयर कर इस मुकाम को हासिल करने वाली सुमन को आगामी जून माह में महाराष्ट्र राज्य में ही बतौर जज नियुक्ति मिल जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top