UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे वाराणसी में होने वाले मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में प्रतिभाग

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वाराणसी में आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में प्रतिभाग करेंगे। कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री राज्य में संचालित केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे।

 

 

 

इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को सायं मुख्यमंत्री आवास में विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों, योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनाई गई प्रक्रियाओं एवं इस दिशा में आने वाली चुनौतियों के निराकरण के लिये किये जा रहे प्रयास आदि के सम्बन्ध में योजनावार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सम्बन्धित विभागीय सचिवों द्वारा प्रस्तुतीकरण के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-डोईवाला सीट पर त्रिवेन्द्र की ना तो अब यहाँ गोपनीय बैठक हुई शुरू , बदले समीकरण

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना को राज्य की संस्कृति एवं पर्यटन को बढ़ावा देने वाला बताया है। मुख्यमंत्री ने इस दिशा में विशेष प्रयासों की जरूरत बतायी। मुख्यमंत्री द्वारा कॉन्क्लेव में राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना के क्रियान्वयन आदि की जानकारी भी साझा की जायेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-केदार रावत बोले मैं किसी का पिछलग्गू नही हूं , मैं बीजेपी का सिपाही हूँ

 

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में होम स्टे योजना तथा ट्रेकिंग ट्रेक्शन सेंटरों की स्थापना से राज्य के पर्यटन, साहसिक पर्यटन एवं आर्थिकी को बढ़ावा देने, रोजगार सृजन तथा पलायन रोकने में भी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-चुनाव में फिर उठा गैरसैण मुद्दा , हरदा ने बोला सरकार आई तो भराड़ीसैंण को देंगे यह सौगात

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, सचिव श्री शैलेश बगोली, श्री रविनाथ रमन, श्री एस.ए. मुरूगेशन, श्री चन्द्रेश कुमार, मुख्यमंत्री के मुख्य समन्वयक प्रो. दुर्गेश पंत, अपर सचिव श्री आशीष कुमार, श्री आनन्द स्वरूप, श्री अरूणेन्द्र सिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top