UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम पुष्कर सिंह धामी गंगा पूजन एवं आरती में भी शामिल हुए और मां गंगा का आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को हरिद्वार, हर की पैड़ी में सोनी इंडिया द्वारा गंगा सभा व आर्ट ऑफ लिविंग इंडिया के सहयोग से हर की पैड़ी में किए गए सौंदर्य करण कार्यों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री गंगा पूजन एवं आरती में भी शामिल हुए और मां गंगा का आशीर्वाद लिया।

 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हर की पैड़ी क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सोनी इंडिया, श्री गंगा सभा एवं आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग से किए गए कार्य सराहनीय है। उन्होंने कहा कि गंगा के प्रति करोड़ों लोगों की आस्था है। हर की पैड़ी पर गंगा स्नान एवं गंगा आरती में लाखों लोग सम्मिलित होते हैं। कुंभ की दृष्टि से भी हर की पैड़ी का अपना विशिष्ट महत्व है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में किए गए कार्य यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए उपयोगी होंगे। राज्य सरकार द्वारा भी हरिद्वार में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व्यापक प्रयास किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-टोल प्लाजा बनाने में पहले किए करोड़ों बर्बाद, अब नए सिस्टम से पैसा काटने की तैयारी

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक गुरूदेव श्री श्री रविशंकर जी के प्रयासों से अच्छा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि गुरूदेव श्री श्री रविशंकर जी ने भविष्य के लिये हमें एक प्रेरणा भी दी है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सोनी इण्डिया प्रा0लि0 का भी महत्वपूर्ण योगदान है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-वन विभाग में बड़े तबादले की तैयारी, बन गई पूरी लिस्ट होंगे ये बड़े बदलाव

 

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर ने कहा की आर्ट ऑफ लिविंग का मूल सिद्धांत अपने भीतर शांति खोजना और हमारे समाज में विभिन्न संस्कृतियों, परंपराओं, धर्म राष्ट्रीयता के लोगों को एकजुट करना है। और यह सहयोग भक्तों और तीर्थ यात्रियों को आध्यात्मिक रूप से समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा।।

 

 

 

हर की पौड़ी विकास परियोजना आर्ट ऑफ लिविंग और श्री गंगा सभा हरिद्वार के सहयोग से चलने वाली सोनी इंडिया की एक सीएसआर पहल है, जिसमें कंपनी ने हरिद्वार में दो स्वागत द्वार स्थापित करने, गंगा के मूल के भित्ति चित्र डिजाइन, तीर्थ यात्रियों के लिए जूता स्टैंड की व्यवस्था, गंगा सभा कक्ष का नवीनीकरण के साथ साथ हर की पैड़ी पर गंगा आरती का सीधा प्रसारण प्रदर्शित करने के लिए एलईडी दीवार की स्थापना करने जैसी विकास की अनेक गतिविधियां शुरू की।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking :-दादी ने गंगा में लगा दी छलांग, वीडियो हो गया वायरल

 

 

 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानन्द मुनि, रूड़की विधायक श्री प्रदीप बत्रा, रानीपुर विधायक श्री आदेश चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री यतीश्वरानन्द, जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत, श्री गंगा सभा के अध्यक्ष श्री प्रदीप झा, महामंत्री श्री तन्मय वशिष्ठ, सभापति श्री कृष्ण कुमार शर्मा, आर्ट आफ लिविंग एवं सोनी इण्डिया प्रा0 लि0 के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top