UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-सीएम पुष्कर धामी सख्त , अब इस निर्माण कार्य की जाँच के हुए आदेश , सीएम को मिली थी शिकायत

हरकी पैड़ी क्षेत्र में सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) फंड से हुए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों में अनियमितताएं की शिकायत सीएम तक पहुंचने पर जिलाधिकारी ने जांच बैठा दी है। सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने डीएम के आदेश पर विकास कार्यों की जांच शुरू कर दी है। उनका कहना है कि जल्द ही जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-यहाँ मंत्री की फ्लीट की गाडी के हुए ब्रेक फेल , बाल बाल बचे चालक

विश्व प्रसिद्घ स्थल हरकी पैड़ी क्षेत्र में इंडियल ऑयल कॉरपोरेशन के सीसीआर फंड से 34 करोड़ रुपये विकास कार्यों के लिए स्वीकृत हुए थे। इस बजट से हरकी पैड़ी के घाटों और पुलों का सौंदर्यीकरण और लाइटिंग आदि का काम कराया गया। सामाजिक कार्यकर्ता रमेशचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजकर आरोप लगाया था कि सीएसआर फंड से कराए गए कार्यों में भारी अनियमितता बरती गई है। आरोप है कि कई काम किए ही नहीं गए, जहां काम हुआ भी उनमें घटिया निर्माण सामग्री लगाई गई है। आरोप है कि फंड से जो एलसीईडी भी लगाई गईं हैं, वह बंद पड़ी है। ऐसे में सीएसआर फंड से मिले पैसे की केवल बंदरबांट की गई।

शिकायत के बाद सीएम ने जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। जिसमें ऊर्जा निगम और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को सदस्य बनाया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है।

Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top