UTTRAKHAND NEWS

Big breaking:-चुनाव आचार संहिता लग गई हो , लेकिन यहाँ है सरकारी नौकरी पाने का मौका

प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने से कुछ ही घंटे पहले अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने तीन विभागों में 201 पदों पर तीन भर्तियां निकाली हैं। तीनों भर्तियों का विज्ञापन जारी करते हुए आयोग ने ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की तिथियां भी जारी कर दी हैं।

 

 

पहली भर्ती : मत्स्य विभाग में 28 पद
मत्स्य विभाग में मत्स्य निरीक्षक के 28 पदों पर भर्ती के लिए 20 जनवरी से पांच मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आवेदक का मत्स्य विज्ञान में ग्रेजुएशन या जीबी पंत विवि से मात्स्यिकी विज्ञान में चार वर्षीय ग्रेजुएशन कोर्स पास होना जरूरी है।

 

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-काफी समय से हरक को लेकर गुस्सा त्रिवेंद्र ने अब निकाला बाहर , कहा हरक सिंह रावत का जो चरित्र है वह मौसम की तरह बदलता रहता है.

 

दूसरी भर्ती : सहकारिता व जीबी पंत विवि में 73 पदों पर मौका
उत्तराखंड सहकारिता विभाग व जीबी पंत विवि में राजकीय पर्यवेक्षक के 64 पद, सहायक विकास अधिकारी-सहकारी निरीक्षक वर्ग-2 के छह, बीज परीक्षण सहायक के दो और फार्म पर्यवेक्षक के एक पद पर भर्ती के लिए 24 जनवरी से नौ मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आवेदक का एग्रीकल्चर या इकोनोमिक्स या बॉटनी में ग्रेजुएट होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-गोदियाल हरक को कांग्रेस में लाने के पक्ष में , हरीश रावत की अभी तक तो ना है , हरदा बोले मुझसे इस बारे में नहीं हुई बात ,पार्टी जनभावना को देखते हुए फैसला ले सुनिए हरदा क्या बोले

 

 

 

तीसरी भर्ती : गन्ना विकास विभाग में 100 पदों पर मौका
गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग में गन्ना पर्यवेक्षक के 78, डेरी विकास विभाग में राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक के नौ, चाय विकास बोर्ड में बागान पर्यवेक्षक के चार, जीबी पंत विवि में गार्डन ओवरसियर के एक और खाद्य प्रसंस्करण शाखा वर्ग-3 पर्यवेक्षक के आठ पदों पर भर्ती के लिए 27 जनवरी से 12 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए शैक्षिक योग्यता एग्रीकल्चर या साइंस में 12वीं पास होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें👉  Big breaking:-हरक की बीजेपी से छुट्टी पर कोई खुश हो या नहीं दिलीप रावत की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है , सुनिए क्या कहा दिलीप ने

सभी भर्तियों में शुल्क में छूट
आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक, सभी भर्तियों में आयुसीमा में एक साल की छूट के साथ ही आवेदन की पूरी प्रक्रिया निशुल्क रहेगी। किसी भी जानकारी के लिए आयोग के टोल फ्री नंबर 9520991172 पर कॉल कर सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top